अजय देवगन की Rudra, विद्या बालन की Jalsa, मार्च में OTT पर धमाल मचाएंगी ये 11 वेब सीरीज और फिल्‍में


मार्च महीने की शुरुआत (What to watch on OTT in March 2022) होते ही कुछ नया और बेहतरी देखने के शौकीन दर्शकों की नजर ओटीटी पर इधर-उधर भटकने लगी हैं। इस महीने जहां कई नए वेब शोज आ रहे हैं, वहीं कई नई फिल्‍मों के साथ ही पुराने सीरीज के नए सीजन भी दर्शकों को लुभाने वाले हैं। अजय देवगन (Ajay Devgn) ‘रुद्रा: द ऐज ऑफ डार्कनेस’ (Rudra: The Edge of Darkness) से ओटीटी की दुनिया में डेब्‍यू करने वाले हैं, वहीं विद्या बालन (Vidya Balan) और शेफाली शाह (Shefali Shah) की फिल्‍म ‘जलसा’ (Jalsa) भी इसी महीने रिलीज होने वाली है। कुल मिलाकर ओटीटी के पिटारे में मार्च में भरपूर एंटरटेनमेंट है। होली के मौके पर दोस्‍तों और परिवार संग रंग की फुहार तो होगी ही, ओटीटी पर भी अलग-अलग रंग हमारा मनोरंजन करने वाले हैं। आइए, एक नजर डालते हैं मार्च 2022 में ओटीटी पर रिलीज हो रही ऐसी ही फिल्‍मों और वेब सीरीज पर-

रुद्रा: द ऐज ऑफ डार्कनेस (Rudra: The Edge of Darkness)

rudra

रुद्रा: द ऐज ऑफ डार्कनेस


अजय देवगन ‘रुद्रा’ वेब सीरीज से ओटीटी की दुनिया में डेब्‍यू कर रहे हैं। यह सीरीज डिज्‍नी+हॉटस्‍टार पर 4 मार्च को रिलीज होगी। इस सीरीज में अजय देवगन के साथ ईशा देओल भी हैं। अजय इसमें एक पुलिसवाले की भूमिका में नजर आएंगे। छह एपिसोड का का यह सीरीज असल में ब्रिटिश थ्र‍िलर टीवी शो ‘लुथर’ का हिंदी रीमेक है।

अनदेखी सीजन-2 (Undekhi Season 2)

undekhi

अनदेखी सीजन 2

आशीष आर शुक्ला के डायरेक्‍शन में बनी वेब सीरीज ‘अनदेखी सीजन 2’ भी 4 मार्च को सोनी लिव पर रिलीज हो रही है। सीरीज में हमारी सोसाइटी के अमीर ओर पावरफुल लोगों की जमात की कहानी दिखाई गई है। इसमें उस समाज की भी बात है, जिसे पैसे और पावर के बल पर दबाया जाता है। शोषण किया जाता है। सीरीज की कहानी के प्‍लॉट में मनाली है। इसका पहला सीजन एक पहाड़ की चोटी पर समाप्‍त हुआ था। सीजन-2 में कहानी यहीं से शुरू होगी। इस बार कहानी में बदले की भावना है, ड्रामा है, रोमांस है और साथ में सत्ता के लिए संघर्ष। सीरीज के सीक्वल में दिब्येंदु भट्टाचार्य, हर्ष छाया, आंचल सिंह और अपेक्षा पोरवाल मुख्य भूमिकाओं में हैं।

पिसेज ऑफ हर (Pieces of Her)

pieces-of-her

पिसेज ऑफ हर

नेटफ्ल‍िक्‍स पर 4 मार्च को रिलीज हो रही ‘पिसेज ऑफ हर’ एक मां और उसकी बेटी की कहानी है। करुण स्‍लॉटर के उपन्‍यास पर आधारित इस सीरीज में 8 एपिसोड्स हैं। इस सीरीज को शार्लोट स्टौडट ने बनाया है।

सुतलियां (Sutliyan)

sutlian

ओटीटी प्‍लेटफॉर्म ZEE5 ओरिजिनल सीरीज ‘सुतलियां’ भी 4 मार्च से स्‍ट्रीम होगी। यह फैमिली एंटरटेनर है, जिसमें आयशा रज़ा, शिव पंडित, विवान शाह और प्लाबिता बोरठाकुर लीड रोल में हैं। कहानी भोपाल के एक परिवार की है, जिसमें बच्चे दिवाली मनाने के लिए कुछ हफ्ते की छुट्टी लेकर अपने घर लौटे हैं।

द एंडी वारहोल डायरीज (The Andy Warhol Diaries)

andy-warhol

द एंडी वारहोल डायरीज

मार्च में नेटफ्ल‍िक्‍स की एक और पेशकश है ‘द एंडी वारहोल डायरीज’ 9 मार्च को रिलीज हो रही है। यह एक डॉक्‍यूमेंट्री सीरीज है, जो छह पार्ट में बनी है। इसे रयान मुफी ने प्रड्यूस किया है। रयान इस डॉक्‍यूमेंट्री में दर्शकों को अमेरिकी आर्टिस्‍ट एंडी वारहोल की जिंदगी में झांकने का मौका देते हैं। पॉप आर्ट किंग को आर्टिफिश‍ियल इंटेलीजेंस टेक्‍नोलॉजी के जरिए फिर से जिंदा करने की कोश‍िश की गई है। एंड्रयू रॉसी के डायरेक्‍शन में बनी यह सीरीज 1968 में पॉप आर्टिस्‍ट के डायरीज के हवाले से उन्‍हें और बेहतर तरीके से समझने का मौका देती है।

टर्निंग रेड (Turning Red)

turning-red

टर्निंग रेड

‘टर्निंग रेड’ एक एनिमेटेड फिल्म है, जिसका डायरेक्‍शन Pixar के डोमी शी ने किया है। यह एक 13 साल की एक चीनी-कनाडाई बच्‍ची मेई ली की कहानी है, जो एक्‍साइटेड होने पर लाल पांडा में बदल जाती है। रोसाली चियांग ने इसे आवाज दी है। यह फिल्‍म 11 मार्च को डिज्‍नी+हॉटस्‍टार पर रिलीज हो रही है।

द एडम प्रोजेक्‍ट (The Adam Project)

Adam-Project

द एडम प्रोजक्‍ट

‘द एडम प्रोजेक्‍ट’ एक साइंस-फिक्शन फिल्म है। इसमें रयान रेनॉल्ड्स, जेनिफर गार्नर, ज़ो सलदाना और मार्क रफ़ालो हैं। इसे शॉन लेवी ने डायरेक्‍ट किया है। फिल्‍म फ्यूचर की जर्नी से लौट रहे एक फायटर पायलट की कहानी है। जो 2022 में क्रैश लैंडिंग करता है और उसकी मुलाकात खुद से होती है। यानी जब वह 12 का था। इसके साथ ही फ्यूचर को बचाने की जद्दोजहद भी शुरू होती है। यह फिल्‍म 11 मार्च को नेटफ्ल‍िक्‍स पर रिलीज होगी।

मिसेज एंड मिस्‍टर शमीम (Mrs. & Mr. Shameem)

mrs-and-mr-shami

मिसेज एंड मिस्‍टर शमीम

‘हिंदी मीडियम’ फेम ऐक्‍ट्रेस सबा कमर अब ‘मिसेज एंड मिस्‍टर शमीम’ में फैंस को दीवाना बनाने आ रही हैं। जी5 का जिंदगी ओरिजिनल शो ‘मिसेज एंड मिस्टर शमीम’ 11 मार्च से शुरू हो रहा है। कहानी प्‍यार की एक खुशनुमा तस्‍वीर की तरह है। एक ऐसी तस्वीर जो अपनेपन और दोस्ती से बनी है। सबा कमर और नौमान एजाज इसमें मिसेज और मिस्टर शमीम की भूमिका निभा रहे हैं। शो के डायरेक्‍टर काशिफ निसार हैं। इस शो को सज्जाद गुल (साजी) ने लिखा है।

जलसा (Jalsa)

jalsa movie

जलसा मूवी

विद्या बालन और शेफाली शाह की फिल्‍म ‘जलसा’ 18 मार्च 2022 को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो रही है। डायरेक्‍टर सुरेश त्र‍िवेणी की इस ड्रामा थ्र‍िलर की कहानी एक जर्नलिस्‍ट और एक कुक के स्‍ट्रगल की कहानी है। फिल्‍म में मानव कौल, रोहिणी हट्टंगडी, इकबाल खान, विधात्री बंदी, श्रीकांत मोहन यादव, शफीन पटेल और सूर्या कसीभटला भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

इटरनली कन्‍फ्यूज्‍ड एंड इगर फॉर लव (Eternally Confused and Eager For Love)

eternaly-confused-and-eager

इटरनली कंफ्यूज्‍ड एंड इगर फॉर लव

नेटफ्ल‍िक्‍स पर 18 मार्च को रिलीज हो इसे इस वेब शो में विहान समत, राहुल बोस, सुचित्रा पिल्लई, जिम सर्भ और अंकुर राठी हैं। इसे जोया अख्तर और रीमा कागती की टाइगर बेबी फिल्म्स और फरहान अख्तर-रितेश सिधवानी की एक्सेल एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है। यह एक यंग एडल्‍ट ड्रामा है, जिसमें प्यार की तलाश को एक नए रूप में दिखाया गया है।

ब्रिजर्टन: सीजन 2 (Bridgerton: Season 2)

Bridgerton-Season-2

ब्रिजर्टनर सीजन 2

‘ब्रिजर्टन’ के पहले सीजन की सक्‍सेस के बाद नेटफ्लिक्स पर 25 मार्च को इस सीरीज का दूसरा सीजन आ रहा है। इस बार इस सीरीज में 1814 के दौरान एक पत्नी की खोज पर बेस्‍ड है।

march ott

अजय देवगन की Rudra, विद्या बालन की Jalsa, मार्च में OTT पर धमाल मचाएंगी ये 11 वेब सीरीज और फिल्‍में

image Source

Enable Notifications OK No thanks