काजोल को ऑस्कर पैनल में शामिल किए जाने पर खुश हुए अजय देवगन, सूर्या और रीमा कागती को भी मिला इन्वाइट


बॉलिवुड ऐक्ट्रेस काजोल, साउथ के ऐक्टर सूर्या, डायरेक्टर सुष्मित घोष और रिंटू थॉमस और फिल्ममेकर रीमा कागती सहित 397 नए मेंबर्स को अकैडेमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स ऐंड साइंस यानी ऑस्कर अकैडेमी में शामिल होने के लिए इन्वाइट किया गया है। अकैडेमी की वेब साइट मंगलवार रात इस लिस्ट को शेयर किया गया है। इस लिस्ट में ऐसे लोगों को शामिल किया गया है जिन्होंने थिएट्रिकल मोशन पिक्चर्स में अपना योगदान दिया है।

अकैडेमी ने की ऑफिशल घोषणा
अकैडेमी ने एक स्टेटमेंट में कहा, ‘2022 की इस क्लास में 44 पर्सेंट महिलाएं और 37 पर्सेंट लोग ऐसी कॉम्यूनिटी के लोग जिनका प्रतिनिधित्व बेहद कम और 50 पर्सेंट लोग 53 देशों और इलाकों के हैं जो अमेरिका से बाहर हैं।’ इसी लिस्ट में बॉलिवुड से काजोल और तमिल सिनेमा के स्टार सूर्या को इन्वाइट किया गया है। डॉक्यूमेंट्री फीचर ब्रांच में सुष्मित घोष और रिंटू थॉमस को जबकि राइटर्स की कैटिगरी में में ‘तलाश’, ‘गली बॉय’ और ‘गोल्ड’ जैसी फिल्में लिख चुकी रीमा कागती को इन्वाइट किया गया है।

वो पैदाइशी झूठी है, मैंने उसे लेटर नहीं लिखे- जब अजय देवगन ने रवीना टंडन की सरेआम कर दी थी बेइज्जती
अजय देवगन ने जाहिर की खुशी
इस लिस्ट में Kajol के शामिल होने पर उनके पति और बॉलिवुड ऐक्टर Ajay Devgn ने खुशी जाहिर की है। अजय देवगन ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘ऑस्कर पैनल में इन्वाइट किए जाने के लिए काजोल को बहुत-बहुत बधाई। बेहद उत्साहित हूं और बहुत गर्व महसूस कर रहा हूं। इन्वाइट किए गए सभी अन्य लोगों को भी बधाई’
Kajol कभी नहीं बनना चाहती थीं बॉलिवुड का हिस्सा, डेब्यू के 30 साल बाद ऐक्ट्रेस ने खुद बताई वजह
ये सिलेब्स पहले ही हो चुके हैं शामिल
वैसे बता दें कि इन सिलेब्स से पहले एआर रहमान, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, विद्या बालन, आमिर खान, सलमान खान, अली फजल, माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर, तब्बू, सौमित्र चटर्जी, नसीरुद्दीन शाह, आदित्य चोपड़ा, गुनीत मोंगा, एकता कपूर और शोभा कपूर जैसे इंडियन सिलेब्स पहले ही इस क्लब में शामिल हो चुके हैं।

image Source

Enable Notifications OK No thanks