अकासा एयर टेक ऑफ मई के अंत में, सीईओ कहते हैं


अकासा एयर टेक ऑफ मई के अंत में, सीईओ कहते हैं

अकासा एयर के इस साल मई में उड़ान भरने की संभावना है, इसके सीईओ विनय दुबे ने कहा है

नई दिल्ली:

भरोसेमंद और सस्ती सेवाओं के साथ हवाई यात्रा को और अधिक लोकतांत्रिक बनाने की कोशिश करते हुए, एयरलाइन अकासा एयर ने अप्रैल में अपना पहला बोइंग 737 मैक्स विमान मिलने के बाद मई के अंत या जून की शुरुआत में उड़ानें शुरू करने का लक्ष्य रखा है।

देश के नागरिक उड्डयन क्षेत्र की लंबी अवधि की विकास क्षमता पर उत्साहित, प्रसिद्ध निवेशक राकेश झुनझुनवाला-समर्थित वाहक मार्च 2023 के अंत तक अपने बेड़े में 18 विमानों की तलाश कर रहा है।

एयरलाइनों पर कोविड के बादल छाए रहने के बावजूद, अकासा एयर के सीईओ विनय दुबे आशावादी से अधिक हैं क्योंकि उन्होंने जोर देकर कहा कि “यदि आप भारत में वाणिज्यिक विमानन के दीर्घकालिक भविष्य को देखते हैं, तो यह दुनिया में कहीं भी उतना ही रोमांचक है” .

एक वीडियो कॉल में, श्री दुबे ने कहा कि भारतीय विमानन पाई बढ़ रही है और अकासा एयर का विचार यह देखना है कि हम वर्तमान में क्या सामना कर रहे हैं। “यह अस्थायी है। यह भी बीत जाएगा”।

नागरिक उड्डयन क्षेत्र, विशेष रूप से एयरलाइंस, महामारी से काफी प्रभावित हुए हैं और ओमिक्रॉन संस्करण के उद्भव ने इस क्षेत्र के पुनर्प्राप्ति पथ को एक और झटका दिया है।

अकासा एयर, जो कम लागत वाली वाहक के रूप में उड़ान भरेगी, ने 72 बोइंग 737 मैक्स विमानों के लिए एक ऑर्डर दिया है, जो ईंधन कुशल हैं।

शुरुआत में, अकासा एयर के पास महानगरों से टियर II और टियर III शहरों के लिए सेवाएं होंगी। श्री दुबे ने कहा कि महानगरों से महानगरों के लिए भी उड़ानें होंगी ताकि विमान को सिस्टम के चारों ओर ले जाया जा सके।

पेशेवर रूप से प्रबंधित, प्रतिस्पर्धी लागत संरचना, ग्राहकों की संतुष्टि, कर्मचारियों का खुश रहना और एयरलाइन का आर्थिक रूप से स्वस्थ होना, अकासा एयर के प्रमुख तत्वों में से एक होगा।

उन्होंने कहा, “हमें अपना पहला विमान अप्रैल की दूसरी छमाही में मिलने की उम्मीद है, पहली वाणिज्यिक उड़ान मई के अंत या जून की शुरुआत में… .

श्री दुबे, जो संस्थापक और प्रबंध निदेशक भी हैं, ने कहा कि एयरलाइन ने लोगों को काम पर रखना, प्रौद्योगिकी स्थापित करना, प्रक्रियाओं और प्रक्रियाओं को बनाना, ग्राहक मूल्य और प्रस्ताव से संबंधित चीजों को परिभाषित करना और हवाई अड्डों के साथ रूट नेटवर्क की योजना बनाना शुरू कर दिया है।

वर्तमान में, वाहक के पास 50 से अधिक कर्मचारी हैं।

“उड्डयन के बारे में हम उत्साहित हैं इसका एक कारण यह है कि अधिकांश पश्चिमी अर्थव्यवस्थाओं की तुलना में भारत में कुछ लोगों ने ऐतिहासिक रूप से उड़ान भरी है। आने वाले वर्षों में यह सब बदलने जा रहा है और हम उस बदलाव का हिस्सा बनना चाहते हैं। हम सक्षम करना चाहते हैं यह परिवर्तन और हवाई यात्रा का लोकतंत्रीकरण करना जारी रखता है,” श्री दुबे ने कहा।

और अंतरराष्ट्रीय सेवाएं अकासा एयर की भविष्य की योजनाओं का बहुत हिस्सा हैं। श्री दुबे ने कहा कि एयरलाइन ने कैलेंडर वर्ष 2023 की दूसरी छमाही में विदेशी उड़ानें शुरू करने का लक्ष्य रखा है, जब उसके बेड़े में 20 विमान हों।

भारतीय नियमों के तहत, अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने से पहले एक घरेलू एयरलाइन के बेड़े में कम से कम 20 विमान होने चाहिए।

“बोइंग 737 मैक्स हमें अच्छी रेंज देता है। हम दक्षिण पूर्व एशिया, सार्क देशों, मध्य पूर्व के लिए उड़ान भर सकते हैं … यही हमारा इरादा है,” उन्होंने कहा।

पिछले साल, एसएनवी एविएशन के एक ब्रांड, अकासा एयर ने बोइंग के साथ 737 मैक्स विमानों का ऑर्डर दिया था। सूची मूल्य पर ऑर्डर का मूल्य लगभग 9 बिलियन डॉलर था और इसमें 737-8 और उच्च क्षमता वाले 737-8-200 विमान शामिल हैं।

एयरलाइन के लिए बिक्री का प्रस्ताव क्या होगा, इस पर उन्होंने कहा, “आपको भरोसेमंद होना चाहिए” और उनके शब्दों में, प्रौद्योगिकी और विश्लेषण की भूमिका बड़े पैमाने पर होगी।

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि डेटा और एनालिटिक्स न केवल लागत संरचना से जुड़े हुए हैं बल्कि ग्राहक सेवा की पेशकश, वाणिज्यिक पहलुओं, राजस्व सृजन पहलुओं के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण हैं।

“… हम यह सुनिश्चित करने जा रहे हैं कि कतार का समय कम हो, ग्राहक अनुभव का अच्छा प्रकार … ग्राहकों के दृष्टिकोण से विश्वसनीयता, गर्मजोशी और सामर्थ्य,” उन्होंने जोर दिया।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks