योगी आदित्यनाथ की “80-20” वाली टिप्पणी पर अखिलेश यादव के “गणित के शिक्षक” जीबे


योगी आदित्यनाथ के '80-20' वाले बयान पर अखिलेश यादव के 'गणित के शिक्षक' जीबे

अखिलेश यादव ने कहा कि योगी आदित्यनाथ का मतलब है कि बीजेपी को यूपी चुनाव में 20% सीटें मिलेंगी। (फाइल)

लखनऊ/नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने अगले महीने उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले पांच बड़े दलबदल करने के बाद सत्तारूढ़ भाजपा पर आज कई कटाक्ष किए।

अखिलेश यादव ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की “80 बनाम 20” टिप्पणी का मज़ाक उड़ाया, जिसे व्यापक रूप से हिंदू-मुस्लिम अनुपात के संकेत के रूप में व्याख्या किया गया था।

योगी आदित्यनाथ का मतलब था कि भाजपा को “यूपी में 20 प्रतिशत सीटें मिलेंगी जबकि बाकी 80 प्रतिशत समाजवादी पार्टी को मिलेगी”, अखिलेश यादव ने टिप्पणी की, क्योंकि उन्होंने दो पूर्व मंत्रियों सहित पांच पिछड़ी जाति के नेताओं के बाद एक सभा को संबोधित किया था। बीजेपी छोड़ने के बाद अपनी पार्टी में शामिल हो गए।

बाबा मुखिया मन्त्री (आदित्यनाथ) को गणित के शिक्षक को नियुक्त करना चाहिए,” समाजवादी नेता ने उपहास किया।

पिछले हफ्ते टिप्पणियों में, योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि चुनाव में, “80 प्रतिशत समर्थक एक तरफ होंगे, 20 प्रतिशत दूसरी तरफ होंगे”।

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की 403 सीटों में से तीन-चौथाई सीटें जीतने के भाजपा के दावे का भी मजाक उड़ाया और कहा: “उनका मतलब था कि वे तीन या चार सीटें जीतेंगे।”

उत्तर प्रदेश में व्यापारियों पर दिसंबर में कर छापे पर, समाजवादी नेता ने कहा कि वे “डिजिटल इंडिया त्रुटि” का परिणाम थे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने टिप्पणी की, “डिजिटल इंडिया त्रुटि को कौन भूल सकता है। यह कहीं और होना चाहिए था, लेकिन अपने ही घर में समाप्त हो गया।”

अखिलेश यादव ने कहा, “हम विधानसभा चुनावों का इंतजार कर रहे थे। अब साइकिल के हैंडल और पहिए बहुत अच्छे आकार में हैं। और अब हमारे पास इसे चलाने के लिए बहुत से लोग हैं। समाजवादी और अंबेडकरवादी एक साथ आए हैं और हमें कोई नहीं रोक सकता।”

पिछले महीने कानपुर के कारोबारी पीयूष जैन के यहां छापेमारी के दौरान रिकॉर्ड नकदी और आभूषण बरामद किया गया था।

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया था कि बीजेपी से संबंध रखने वाले पीयूष जैन पर गलती से छापा मारा गया था. कुछ दिनों बाद, एक अन्य व्यवसायी समाजवादी पार्टी के पुष्पराज ‘पम्पी’ जैन पर छापे मारे गए, जो परफ्यूमरी के मालिक हैं और उन्होंने फरवरी-मार्च यूपी चुनाव से पहले ‘समाजवादी इत्र’ लॉन्च किया था।

अखिलेश यादव ने कहा कि जब पीयूष जैन पर छापा मारा गया था, तो भाजपा के सभी नेताओं ने झूठा दावा किया था कि पैसा उस व्यक्ति का है जिसने ‘समाजवादी इत्र’ बनाया था।

यूपी में 10 फरवरी से सात चरणों में मतदान होगा। नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks