Tata के खरीदारों को झटका, सभी कार और SUV हुई और महंगी, कंपनी ने बताई ये वजह


नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने शनिवार को भारतीय बाजार में अपनी पैसेंजर कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. कंपनी ने नई मूल्य वृद्धि के लिए इनपुट लागत में वृद्धि को जिम्मेदार ठहराया है. वेरिएंट और मॉडल के आधार पर कुल कीमतों में लगभग 1.1% की वृद्धि की गई है. नई कीमतें आज से लागू हो गई हैं.

Tata Motors ने सभी मॉडलों की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी की है, लेकिन कंपनी की तरह से कोई डिटेल प्राइस लिस्ट उपलब्ध नहीं कराई गई है. हालांकि, 2022 में यह पहली बार नहीं है, जब टाटा ने कारों की कीमत में बढ़ोतरी की है. कंपनी ने इससे पहले जनवरी में अपनी कारों की कुल कीमतों में औसतन 0.9% की वृद्धि की थी. इसके बाद इसने ‘समग्र इनपुट लागत में भारी वृद्धि’ का हवाला देते हुए इसी तरह का बयान दिया था.

इलेक्ट्रिक कार बेचने में सबसे आगे टाटा
कंपनी अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में वृद्धि दर्ज कर रही है. इसकी Nexon EV भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली पैसेंजर इलेक्ट्रिक कार भी है. टाटा मोटर्स ने हाल ही में ग्राहकों को एक दिन में 101 ईवी की रिकॉर्ड डिलीवरी दर्ज की है. टाटा मोटर्स ने कहा कि वह तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अपने ग्राहकों को ये इलेक्ट्रिक कारें डिलीवर की हैं.

ये भी पढ़ें- 25 अप्रैल से शुरू होगी Revolt RV400 की बुकिंग, कई खूबियों से लैस है ये इलेक्ट्रिक बाइक

अप्रैल में दे रही 65 हजार रुपये का डिस्काउंट
टाटा मोटर्स अप्रैल महीने में 65,000 रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है. ग्राहक टियागो, टिगोर, हैरियर और सफारी में से चुन सकते हैं, ये सभी एक्सचेंज बोनस, नकद ऑफर और कॉर्पोरेट प्रोत्साहन के साथ आते हैं. यह ऑफर 2021 और 2022 दोनों लाइनअप मॉडल पर मिल रहा है.

ये भी पढ़ें-  70 हजार रुपये सस्ती हुई ये स्पोर्ट्स बाइक, अब कंपनी लॉन्च करेगी नया मॉडल

जल्द लॉन्च करेगी तीन इलेक्ट्रिक कार
Tata Motors ने हाल ही में नई Curvv इलेक्ट्रिक SUV कॉन्सेप्ट कार का खुलासा किया है. कंपनी ने 2026 तक पोर्टपोलियो में 10 इलेक्ट्रिक वाहन लगाने की घोषणा की है. अगले 2 साल में कंपनी 3-4 नए इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करेगी. टाटा मोटर्स ने 2023 तक मौजूदा आईसीई मॉडल के आधार पर 2 नई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की घोषणा की है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Tata Motors, Tata Tiago, Tata Tigor

image Source

Enable Notifications OK No thanks