Amitabh Bachchan ने 23 करोड़ में बेचा अपना घर, मां-बाप के साथ ‘सोपान’ बंगले में बिताए थे यादगार लम्हे


बॉलिवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने क्रिप्टोकरंसी (cryptocurrency) से बेहिसाब मुनाफा कमाया। उन्होंने बीते ढाई साल में 1.6 करोड़ रुपये इन्वेस्ट करके 1.12 बिलियन की कमाई की। अब खबर है कि उन्होंने अपना साउथ दिल्ली (Amitabh Bachchan sells Delhi home) स्थित बंगला ‘सोपान’ बेच दिया है। साउथ दिल्ली के गुलमोहर पार्क में अमिताभ बच्चन की प्रॉपर्टी है, जिसमें उनके माता-पिता (तेजी बच्चन और हरिवंश राय बच्चन) रहते थे। इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अमिताभ ने इस बंगले को 23 करोड़ रुपयों में बेच दिया है।

अमिताभ बच्चन के इस बंगले को Nezone group of companies के सीईओ अवनी बदर ने खरीदा है। वह कथित तौर पर दशकों से बच्चन परिवार को जानते हैं और ‘सोपान’ बंगले के करीब ही रहते हैं।

बॉलिवुड के Crypto King निकले Amitabh Bachchan, ढाई साल में 1.6 Cr इन्‍वेस्‍ट कर कमाए 1.12 बिलियन

Amitabh Bachchan Prateeksha-srbachchan.tumblr.com

प्रतीक्षा बंगले के बाहर खड़े बिग बी- srbachchan.tumblr.com

418.05 वर्ग में फैला है घर, मां के नाम पर रजिस्टर
अमिताभ बच्चन का यह बंगला 418.05 वर्ग मीटर में फैला है। मुंबई जाने से पहले अमिताभ माता-पिता के साथ यहीं रहते थे। इस दो मंजिला आवास को बच्चन परिवार का पहला घर कहा जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस बंगल के आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि जब हरिवंश राय बच्चन यहां रहते थे तो बंगले में कविताओं का सेशन करते थे। यह बंगला अमिताभ की मां तेजी बच्चन के नाम पर रजिस्टर्ड है।

Amitabh Bachchan Prateeksha-srbachchan.tumblr.com

प्रतीक्षा बंगले के बाहर अमिताभ बच्चन-srbachchan.tumblr.com

मुंबई में अमिताभ के 5 बंगले, पिछले साल भी खरीदी एक प्रॉपर्टी
वहीं मुंबई के जुहू इलाके में भी अमिताभ के पांच बंगले हैं। इनके नाम हैं- जनक, जलसा, प्रतीक्षा, वत्स और अम्मू। बीते साल अमिताभ बच्चन ने अंधेरी में एक पॉश फ्लैट खरीदा था। 5184 स्क्वेयर फीट में फैले से घर को अमिताभ ने 31 करोड़ रुपयों में खरीदा था।

विदेशों में भी अमिताभ की प्रॉपर्टी
इसके अलावा विदेशों में भी अमिताभ बच्चन के पास कई प्रॉपर्टीज हैं। अभी अमिताभ’जलसा’ में परिवार के साथ रहते हैं। इस उन्होंने प्रड्यूसर एनसी सिप्पी से खरीदा था। यह काफी बड़ा बंगला है और 10 हजार स्क्वेयर फीट से ज्यादा में फैला हुआ है। मुंबई की प्रॉपर्टीज के अलावा अमिताभ बच्चन के पास एक घर पैरिस में भी है। कहा जाता है कि यह घर उन्हें उनकी पत्नी जया बच्चन ने गिफ्ट किया था। इसके अलावा अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय के पास दुबई के सेंचुरी फॉल्स के पास एक शानदार लग्जरी हवेली भी है।

Amitabh Bachchan Delhi bungalow

अमिताभ बच्चन ने 23 करोड़ में बेचा दिल्ली वाला बंगला ‘सोपान’

image Source

Enable Notifications OK No thanks