Goa Elections: बीजेपी छोड़ने वाले विधायकों में केवल माइकल लोबो जीते, बाकी को देखना पड़ा हार का मुंह


पणजी. गोवा में पिछले 5 साल में 40 में से आधे विधायकों ने दल-बदल किया था. इनमें से ज्यादातर विधायक दूसरे दलों से टूटकर के बीजेपी में शामिल हुए थे. लेकिन ऐसा नहीं था कि राज्य में दलबदल का बीजेपी को केवल फायदा ही हुआ. जैसे ही गोवा में चुनाव की घोषणा हुई, बीजेपी से भी विधायक टूट कर दूसरे दलों में गए. खासकर ऐसे लोग जिनके टिकट कटने की उम्मीद थी, उन्होंने बीजेपी का मोह छोड़ दिया. ऐसे लोगों में विंसेंट माइकल लोबो, अलीना सलदान्हा और प्रवीण जांटी का नाम शामिल था.

अलीना सलदान्हा ने भाजपा को छोड़ने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) का हाथ थाम लिया, जबकि माइकल लोबो कांग्रेस में शामिल हो गए. माइकल लोबो तो बीजेपी का सरकार में मंत्री भी थे. इसके अलावा प्रवीण जांटी ने एमजीपी (MGP) का रूख किया. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने भी भाजपा से बगावत करके पणजी सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरा था.

Goa and Manipur Election Results 2022 Live Updates: हिंगांग विधानसभा सीट से जीते मणिपुर के सीएम बीरेन सिंह, गोवा में भाजपा के समर्थन में आए निर्दलीय

इनमें से माइकल लोबो के अलावा सभी लोगों को चुनावी नतीजों में हार का मुंह देखना पड़ा है. इससे साफ है कि राज्य में बीजेपी से बगावत करना इन विधायकों के लिए भारी साबित हुआ है. इन सभी विधायकों को पहले से ही आशंका थी कि भाजपा का नेतृत्व इनके कार्य के फीडबैक के आधार पर इस बार इनको टिकट नहीं देगा. इसलिए इन्होंने चुनाव से पहले ही अपने नए राजनीतिक ठिकानों की तलाश कर ली थी. लेकिन वहां पर भी उनको सफलता नहीं मिली और चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा.

बहरहाल गोवा में भाजपा को जीत की ओर बढ़ते हुए देखकर अब कांग्रेस के विधायक बन चुके माइकल लोबो ने कहा कि हमारा मानना था कि हमारी जीत होगी. हमें 12 सीटें मिल रही हैं और बीजेपी को 18 सीटें मिलने की उम्मीद है. इसलिए हमको जनादेश को स्वीकार करना होगा और मजबूत विपक्ष की भूमिका निभानी होगी. जनता का भरोसा जीतने के लिए कांग्रेस को और कड़ी मेहनत से काम करना होगा.

Tags: Assembly election, Assembly election 2022, Goa Elections



Source link

Enable Notifications OK No thanks