‘एंड्रयू स्ट्रॉस ईसीबी के महान अध्यक्ष बनेंगे’


इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम के क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष के रूप में एंड्रयू स्ट्रॉस की नियुक्ति की मांग की है। स्ट्रॉस वर्तमान में क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के रूप में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की बैठकों में भाग ले रहे हैं।

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने हाल ही में कहा था कि इंग्लैंड की एशेज में हार से रीसेट बटन दबाने का मौका मिलता है। ऑस्ट्रेलिया में टीम के प्रदर्शन की समीक्षा इंग्लैंड की क्रिकेट टीम के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स द्वारा की जानी है और स्ट्रॉस भी रिपोर्ट की जांच करने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें: ईसीबी का कहना है कि ‘कोई चांदी की गोली नहीं है’ क्योंकि सुधारों की मांग बढ़ी

स्ट्रॉस को इंग्लैंड के व्हाइट-बॉल क्रिकेट ओवरहाल का नेतृत्व करने का श्रेय दिया जाता है, जिसने उन्हें 2019 में एकदिवसीय विश्व चैंपियन बनते देखा। वॉन को लगता है कि वह “परिवर्तन के माध्यम से ड्राइव करने के लिए सही व्यक्ति हैं।

“एंड्रयू स्ट्रॉस ईसीबी के एक महान अध्यक्ष बनेंगे,” वॉन ने कहा तार. “मुझे लगता है कि वह बदलाव के माध्यम से ड्राइव करने वाले व्यक्ति हैं।

“वह चार साल पहले यहां था और ऑस्ट्रेलिया से 4-0 की एक और हार के बाद, उसने एक रिपोर्ट लिखी जिसमें कहा गया था कि हमें बेहतर पिचों और काउंटी क्रिकेट में एक अलग गेंद की जरूरत है। कुछ नहीं हुआ, शायद इसलिए कि वह दौरे के तुरंत बाद चला गया। वह सम्मान का आदेश देता है, और जानता है कि वास्तव में क्या आवश्यक है। कोई भी काउंटी अध्यक्ष स्ट्रॉस की ओर नहीं देखेगा और कहेगा: ‘क्षमा करें, मैं लाल गेंद के क्रिकेट पर आपके विचारों से असहमत हूं’,” वॉन ने कहा।

2015 एकदिवसीय विश्व कप में इंग्लैंड के विनाशकारी प्रदर्शन और ऑस्ट्रेलिया के हाथों एशेज 2021-22 के बीच समानता का चित्रण करते हुए, वॉन को लगता है कि लाल गेंद वाले क्रिकेट को पुनर्जीवित करने का यह सही समय है।

“वह (स्ट्रॉस) जानता है कि क्या होना चाहिए, और वह पर्याप्त है। हमारे सफेद गेंद क्रिकेट के साथ रेत में लाइन 2015 विश्व कप थी और यह लाल गेंद क्रिकेट का क्षण है, “वॉन ने कहा।

एक अन्य पूर्व कप्तान माइक एथरटन ने दावा किया कि इंग्लैंड क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए स्ट्रॉस से बेहतर योग्यता वाला कोई नहीं है बल्कि उसे मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन के उत्तराधिकारी के रूप में नियुक्त किया जाना चाहिए।

“हैरिसन मुख्य कार्यकारी के रूप में सात साल के कार्यकाल के अंतिम चरण में है, और अगले 12 महीनों के भीतर छोड़ने की उम्मीद है,” एथर्टन ने लिखा बार. “स्ट्रॉस असाधारण रूप से सक्षम है और जब हैरिसन जाता है तो उसे काम लेने के लिए राजी किया जाना चाहिए। अंग्रेजी क्रिकेट में कोई भी बेहतर योग्य नहीं है।”

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks