अनुपम खेर ने किया कश्मीर में घर दिलवाने का वादा, सुनकर बेटे के सीने से लिपट खूब रोईं मां दुलारी


एक्टर अनुपम खेर अपनी मां दुलारी के बेहद करीब हैं और वह अकसर ही उनके साथ वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। अनुपम खेर की मां दुलारी के वीडियो काफी पसंद किए जाते हैं और मिनटों में ही वायरल हो जाते हैं। पर हाल ही कुछ ऐसा हुआ कि दुलारी फूट-फूटकर रोने लगीं। इसकी वजह थी उनके मन में कश्मीर में खुद का घर लेने की इच्छा। यह इच्छा कई साल से उनके दिल में दबी थी। जब अनुपम खेर ने मां दुलारी से वादा किया कि वह उन्हें कश्मीर में घर दिलाएंगे, तो वह भावुक हो गईं और अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख सकीं।

Anupam Kher कुछ महीने पहले फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में नजर आए थे, जोकि कश्मीरी पंडितों के कश्मीर से पलायन और उनके साथ हुए बर्बर बर्ताव की कहानी बताती है। अनुपम खेर और उनका परिवार भी कश्मीरी है। अनुपम खेर की मां दुलारी फिलहाल शिमला में रहती हैं। अनुपम खेर ने हाल ही मां Dulari का एक इंटरव्यू किया। इसमें दुलारी ने इच्छा जाहिर की कि वह चाहती हैं कि कश्मीर में उनका अपना घर हो। अनुपम खेर ने मां की यह इच्छा पूरा करने का वादा किया और कहा कि वह उन्हें कश्मीर में एक घर गिफ्ट करेंगे तो दुलारी रो पड़ीं।


कश्मीर में घर लेने की दुलारी की इच्छा

ऑनलाइन शो ‘मंजिलें और भी हैं’ में बातचीत के दौरान अनुपम खेर ने मां दुलारी से पूछा कि उन्होंने उनसे शिमला में घर लेने के लिए क्यों कहा था। जवाब में दुलारी ने कहा कि उनकी सहेलियां वहां रहती हैं और उनके पति पुष्करनाथ खेर को भी वह जगह पसंद थी। लेकिन दुलारी ने यह भी कहा कि अगर शिमला, कश्मीर का हिस्सा होता तो उन्हें वहां कभी भी घर नहीं मिलता। तब अनुपम खेर ने कहा कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से उनके (दुलारी) के पास कश्मीर का डोमिसाइल है यानी अब वह वहां की वासी हैं और आराम से कश्मीर में अपना घर ले सकती हैं।

देखिए अनुपम खेर और उनकी मां दुलारी का वीडियो:


बेटे अनुपम खेर ने किया वादा तो खूब रोईं दुलारी

दुलारी को इस पर यकीन नहीं होता। वह बेटे अनुपम खेर से पूछती हैं कि क्या सच में ऐसा संभव है? फिर बोलती हैं कि ले लेना, एक बंगला ले ले। फिर हम शिमला वाला घर या तो किराए पर दे देंगे या बेच देंगे। दुलारी बोलती हैं, ‘मैं करण नगर में Titli’s के आगे घर बनाना चाहती हूं।’ तब अनुपम खेर ने मां से कहा कि वह अच्छा कमा रहे हैं और इसलिए आराम से दोनों घर रख सकते हैं। कोई भी घर बेचने की जरूरत नहीं है। जब अनुपम, मां दुलारी से कहते हैं कि वह उन्हें जल्द ही कश्मीर में तितली में बुलाएंगे तो वह पूछती हैं, ‘तू सच कह रहा है?’ और फिर वह रोते हुए अनुपम खेर को गले लगा लेती हैं।



image Source

Enable Notifications OK No thanks