Anurag Kashyap: बॉलीवुड फिल्मों के फ्लॉप होने की अनुराग कश्यप ने बताई वजह,कहा-अंग्रेजीदां बना रहें हिंदी फिल्में


एकता कपूर (Ekta Kapoor) की फिल्म ‘दोबारा’ (Dobara) अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी हैं. तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) स्टारर इस फिल्म का ट्रेलर मुंबई में लॉन्च किया गया. अनुराग हमेशा बिना लाग लपेट के खरी-खरी कहने के लिए जाने जाते हैं. अपनी अपकमिंग फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर भी अनुराग ने हिंदी फिल्मों के चल रहे बुरे दौर पर बेबाकी से अपनी राय रखी. अनुराग ने बॉलीवुड फिल्मों के फ्लॉप होने की वजह भी बताई.

बॉलीवुड बनाम साउथ फिल्म इंडस्ट्री को लेकर इन दिनों खूब विचार विमर्श हो रहा है. हिंदी सिनेमा का इन दिनों बुरा दौर चल रहा है. बॉलीवुड फिल्में एक-एक कर बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ रही हैं, जबकि साउथ की फिल्में खूब हिट हो रही हैं. समय वही है लेकिन बनाने का तरीका अलग है. जिस तरह से हिंदी फिल्में पिट रही हैं उसकी वजह से बॉलीवुड फिल्ममेकर्स लगातार निशाने पर हैं. ‘दोबारा’ फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर अनुराग कश्यप के सामने भी ये सवाल आया तो उन्होंने इस पर खुल कर अपनी राय रखी.

अंग्रेजी बोलने वाले जमीन से जुड़ी फिल्म नहीं बना रहें
अनुराग कश्यप ने कहा कि ‘हम जमीन से जुड़ी फिल्में नहीं बना रहे हैं, जबकि साउथ वाले जो भी बनाते हैं वो जमीन से जुड़ी फिल्में होती हैं. हमारे यहां अंग्रेजी बोलने वाले हिंदी फिल्में बनाएंगे तो यही होगा. हम जमीन से जुड़ी फिल्में बनाना भूल गए हैं. अगर ‘गंगूबाई’ और ‘भूल भुलैया 2’ चली हैं तो इन फिल्मों को इसीलिए पसंद किया गया कि ये फिल्में जमीन से जुड़ी हुईं हैं’.

अनुराग रीमेक बनाना पसंद नहीं करते
दरअसल, अनुराग कश्यप पर ‘दोबारा’ को लेकर आरोप लग रहा है कि ये हॉलीवुड फिल्म ‘मिराज’ की रीमेक है. इस पर अनुराग ने सफाई दी कि मैं रीमेक फिल्में बनाने में यकीन नहीं रखता बल्कि ओरिजिनल स्टोरी पर ही फिल्में बनाना पसंद करता हूं. अभी फिल्मों का माहौल काफी कंफ्यूजन से भरा है. लोगों को समझ में ही नहीं आ रहा है कि अभी क्या चल रहा है. लेकिन ये बात साफ है कि फिल्म ‘दोबारा’ किसी फिल्म का रीमेक नहीं हैं, हां आप इसे प्रेरित जरूर कह सकते हैं.

ये भी पढ़िए-Dobaaraa Trailer: अनुराग कश्‍यप की इस Timeless थ्र‍िलर के भंवर में फंसी तापसी पन्नू, देखें मजेदार ट्रेलर

बता दें कि ‘दोबारा’ एक मर्डर मिस्ट्री पर आधारित फिल्म है जो 19 अगस्त को थियेटर में रिलीज हो रही है.

Tags: Anurag Kashyap, Ekta kapoor, Taapsee Pannu

image Source

Enable Notifications OK No thanks