कथित तौर पर इस गर्मी में कुछ हुंडई कारों के लिए Apple डिजिटल कुंजी आ रही है


Hyundai और उसका जेनेसिस ब्रांड कथित तौर पर Apple के डिजिटल कार प्रमुख फीचर के लिए समर्थन जोड़ने के करीब है, जो आपको iPhone के वॉलेट ऐप का उपयोग करके संगत वाहनों को अनलॉक करने और शुरू करने की सुविधा देता है। ब्लूमबर्ग का मार्क गुरमनी. गुरमन के अनुसार, तथाकथित “कारकी” फीचर इस गर्मी में हुंडई के जेनेसिस लाइनअप में आने के लिए तैयार है।

हुंडई पहले से ही मालिकाना आईओएस ऐप पेश करती है, जिसमें शामिल हैं MyHyundai with Bluelink और यह उत्पत्ति बुद्धिमान सहायक, जिसमें दूरस्थ रूप से शुरू करने या संगत वाहनों के दरवाजों को अनलॉक करने की क्षमता शामिल है। लेकिन ऐप्पल के डिजिटल कुंजी फीचर के कार्यान्वयन के लिए समर्थन जोड़ने से कार्यक्षमता को और अधिक सहज बनाना चाहिए, और सिस्टम-स्तरीय ऐप्पल वॉलेट शॉर्टकट्स से लाभ उठाना चाहिए। हुंडई की साइट नोट करता है कि इसकी एनएफसी-आधारित डिजिटल कुंजी सुविधा वर्तमान में केवल एंड्रॉइड फोन पर उपलब्ध है।

Apple ने पहली बार 2020 में अपनी डिजिटल कार की विशेषता की घोषणा की, लेकिन अभी तक यह केवल चुनिंदा बीएमडब्ल्यू मॉडल पर उपलब्ध है। रिपोर्ट है कि यह हुंडई की कारों के लिए कम से कम जनवरी 2021 की तारीख में आएगी जब व्यापार कोरिया की सूचना दी योजनाओं पर, और हुंडई की उत्पत्ति कारों के संदर्भ में आईओएस 15 कोड में भी खोजा गया है.

ब्लूमबर्गकी रिपोर्ट में यह निर्दिष्ट नहीं किया गया है कि क्या हुंडई की योजना हाल के iPhones की अल्ट्रा वाइडबैंड (UWB) तकनीक का उपयोग करने की है, जो मालिकों को अपने फोन को अपनी जेब से निकाले बिना अपनी कार को अनलॉक करने की अनुमति दे सकती है, या क्या यह सिर्फ NFC का उपयोग करेगी . बीएमडब्ल्यू ने पहले अपने सभी इलेक्ट्रिक आईएक्स के लिए फीचर की घोषणा की थी, जो आईफोन 11 और बाद में पाए गए यू1 चिप पर निर्भर था।

ऐप्पल और हुंडई को पहले एक साथ इलेक्ट्रिक कार बनाने के लिए चर्चा में होने की अफवाह थी। हुंडई ने बाद में इन अफवाहों को खारिज कर दिया और कहा कि वह अब आईफोन निर्माता के साथ बातचीत नहीं कर रही है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks