Apple ने iOS 15.3 अपडेट को रोल आउट करना शुरू किया: iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए यह सभी सुधार लाता है


आईओएस 15 को सबसे पहले सितंबर 2021 में सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया था। (इमेज क्रेडिट: एप्पल)

IOS 15.3 अपडेट बग फिक्स और प्रदर्शन में सुधार पर केंद्रित है। यह iOS 15 पर चलने वाले iPhones में कोई नया फीचर नहीं लाता है।

  • News18.com
  • आखरी अपडेट:27 जनवरी 2022, 09:04 IST
  • पर हमें का पालन करें:

क्यूपर्टिनो-आधारित दिग्गज सेब नवीनतम को रोल आउट करना शुरू कर दिया है आईओएस, आईओएस 15.3 के लिए आई – फ़ोन उपयोगकर्ता जो कई प्रदर्शन सुधार, बग फिक्स और सुरक्षा संवर्द्धन के साथ आते हैं। IOS 15.3 के साथ, Apple ने भी लॉन्च किया है आईपैडओएस 15.3 और वॉचओएस आईपैड और . के लिए 8.4 एप्पल घड़ी उपयोगकर्ता। अद्यतन कई नई सुविधाएँ नहीं लाता है और बग फिक्स और अंडर-द-हूड सुधारों पर अधिक केंद्रित है। नया आईओएस अपडेट जो मुख्य बदलाव लाता है उनमें से एक सफारी भेद्यता के लिए एक सुधार है जो उपयोगकर्ताओं के ब्राउज़िंग इतिहास को लीक कर सकता है और गूगल उपयोगकर्ताओं द्वारा देखी गई वेबसाइटों के लिए आईडी डेटा।

इस महीने की शुरुआत में खोजी गई सफारी बग इंडेक्सडडीबी में एक भेद्यता का फायदा उठाने में सक्षम थी, जो एक जावास्क्रिप्ट एपीआई है जिसका उपयोग उपयोगकर्ता द्वारा देखे गए यूआरएल तक पहुंचने और उनकी Google आईडी और अन्य संबंधित व्यक्तिगत डेटा प्राप्त करने के लिए डेटा संग्रहीत करने के लिए किया जाता है। iOS 15.3 और iPadOS 15.3 इस भेद्यता को ठीक करते हैं। IOS 15.3 के लिए चेंजलॉग काफी छोटा और सटीक है। यह कहता है कि अपडेट में “आपके iPhone के लिए बग फिक्स और सुरक्षा अपडेट शामिल हैं और सभी उपयोगकर्ताओं के लिए अनुशंसित है।”

यह भी पढ़ें: बिना थर्ड पार्टी ऐप्स के iPhone पर फोटो, वीडियो और हिडन फोल्डर कैसे छिपाएं?

उपयोगकर्ता अपने iPhone को iOS 15.3 और iPads को iPadOS 15.3 पर अपडेट कर सकते हैं समायोजन > आम > सॉफ्टवेयर अपडेट. रिलीज़ का बिल्ड नंबर 19D50 है।

ऐप्पल वॉच उपयोगकर्ताओं के लिए वॉचओएस 8.4 अपडेट बग फिक्स और प्रदर्शन सुधार पर भी केंद्रित है। उपयोगकर्ता अपने आईफोन पर ऐप्पल वॉच ऐप का उपयोग करने के लिए ऐप्पल वॉच पर सेटिंग्स ऐप पर जाकर वॉचओएस 8.4 के लिए ऐप्पल वॉच को अपडेट कर सकते हैं।

IOS 15.3 एक ऐसा अपडेट है जो बग को ठीक करता है और सुविधाओं की तुलना में अधिक प्रदर्शन सुधार लाता है, अगला अपडेट (iOS 15.4) अधिक सुविधा संपन्न होने की उम्मीद है। बहुप्रचारित यूनिवर्सल कंट्रोल फीचर अभी भी नहीं मिला है आईओएस 15, ताकि अगले iOS 15.4 अपडेट का मुख्य आकर्षण हो। केवल समय ही बताएगा।

यह भी पढ़ें: WhatsApp iPhone यूजर्स के लिए लाया है ये नया फीचर.

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks