​इंडियन रेलवे में निकली हजारों पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन


Northeast Frontier Railway Recruitment 2022: जो उम्मीदवार रेलवे में काम करने के इच्छुक हैं, ये खबर उनके लिए है. नार्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने अपरेंटिस के हजारों पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए आवेदन करने के पात्र व योग्य उम्मीदवार एनएफआर (Northeast Frontier Railway) की आधिकारिक साइट nfr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है. इस भर्ती के द्वारा 5636 पदों को भरा जाना है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 जून है.

वैकेंसी डिटेल्स
इंडियन रेलवे के द्वारा इस भर्ती अभियान के तहत कटिहार और टीडीएच कार्यशाला के लिए 919 पद, अलीपुरद्वार के लिए 522 ​​पद, रंगिया के लिए 551 पद, लुमडिंग के लिए 1140 पद, तिनसुकिया के लिए 547 पद, न्यू बोंगाईगाव वर्कशॉप के लिए 1,110 पद और डिब्रूगढ़ वर्कशॉप के लिए 847 पद स्वीकृत किए गए हैं.

कौन कर सकता है आवेदन
रेलवे की इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं क्लास पास होना चाहिए. इसके साथ ही आवेदक का सम्बंधित ट्रेड में आईटीआई होना आवश्यक है.

आयु सीमा
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार उम्र 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

ऐसे होगा चयन
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन तैयार मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क
आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार को उस भर्ती के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा. वह यह भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग करके कर सकते हैं.

​​Government Jobs: असम में प्लांट मैनेजर पदों पर निकली भर्ती, लाखों में मिलेगी सैलरी, जल्द करें आवेदन

​BEL Jobs 2022: बीईएल में निकली इस पद पर भर्ती, 55 हजार मिलेगी सैलरी, जल्द करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks