रेलवे में निकली 5500 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, ये उम्मीदवार कार सकते हैं आवेदन


Northeast Frontier Railway Recruitment 2022: अगर आप रेलवे में काम करने के इच्छुक हैं, तो ये खबर आपके लिए है. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे द्वारा अपरेंटिस के पदों पर भर्ती करने के लिए एक अधिसूचना जारी की है. जिसके लिए आवेदन करने के पात्र व योग्य उम्मीदवार एनएफआर (Northeast Frontier Railway) की आधिकारिक साइट nfr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस भर्ती के द्वारा 5636 पदों को भरा जाएगा.

रिक्ति विवरण
रेलवे द्वारा इस भर्ती के तहत कटिहार और टीडीएच कार्यशाला के लिए 919 पद, अलीपुरद्वार के लिए 522 पद, रंगिया के लिए 551 पद, लुमडिंग के लिए 1140 पद, तिनसुकिया के लिए 547 पद, न्यू बोंगाईगाव वर्कशॉप के लिए 1,110 पद और डिब्रूगढ़ वर्कशॉप के लिए 847 पद स्वीकृत किए गए हैं.

ये करें आवेदन
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं क्लास पास होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार का सम्बंधित ट्रेड में आईटीआई होना आवश्यक है.

आयु सीमा
अगर आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की उम्र 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

ऐसे होगा चयन
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन तैयार मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क
आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार को उस भर्ती के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा. वह यह भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग करके कर सकते हैं.

WBBSE Madhyamik 10th Result 2022: 10वीं क्लास के नतीजे जारी, 86.60% छात्र परीक्षा में सफल, wb10.abplive.com पर चेक करें स्कोर

UGC: पेरियार यूनिवर्सिटी में दाखिले को लेकर यूजीसी ने दी चेतावनी, बिना मान्यता चल रहा ओडीएल 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks