​​रेलवे में निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन, ऐसे होगा चयन


उत्तर मध्य रेलवे ने जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 18 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 अप्रैल से शुरू की जा चुकी है.

जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (सिविल) के 20 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. जिसमें सामान्य वर्ग के लिए 8 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 5 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 3 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 2 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 2 पद निर्धारित किए गए है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में कम से कम 60% अंकों के साथ डिप्लोमा या बैचलर्स डिग्री होनी जरूरी है.

इसके अलावा जूनियर टेक्निकल एसोसिएट भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से लेकर के 33 साल निर्धारित की गई है. सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट प्रदान की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

ऐसे करना होगा आवेदन
इस भर्ती के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के अनुसार होगा. इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrcpryg.org पर जाकर 18 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर पाएंगे. इसके लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में भरना होगा.

​एयरपोर्ट अथॉरिटी में कई पदों पर निकली भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी, जल्द करें आवेदन

​पुलिस में नौकरी करने का शानदार मौका, 444 पदों पर निकली है वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks