Aryan Khan: एनसीबी की चार्जशीट में बड़ा खुलासा, इस वजह से गांजा पीते थे आर्यन खान


बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन को कार्डेलिया क्रूज ड्रग्स मामले में भले ही क्लीन चिट मिल गई हो लेकिन नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के आरोप पत्र में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। आर्यन ने खुद एनसीबी को पूछताछ में बताया कि अमेरिका में स्नातक की पढ़ाई के दौरान उसे नींद नहीं आती थी, इसलिए उसने 2018 से ही गांजे का सेवन करना शुरू कर दिया था।

एनसीबी की चार्जशीट के अनुसार, आर्यन ने एजेंसी को यह भी बताया कि वह बांद्रा में एक डीलर को जानता है लेकिन उसका नाम या सटीक स्थान नहीं जानता क्योंकि मुख्य रूप से वह (डीलर) उसके दोस्त आचित को जानता है जो मामले में सह आरोपी है। आरोप पत्र में कहा गया है कि आर्यन ने अपने दोस्त अरबाज मर्चेंट को सलाह दी थी कि वह क्रूज पर कोई नशीला पदार्थ लेकर न जाए क्योंकि एनसीबी ड्रग्स को लेकर काफी सक्रिय है। मर्चेंट ने एनसीबी को बताया कि वह आर्यन का करीबी दोस्त है। इसलिए उसने ड्रग्स नहीं ले जाने की सलाह दी थी। 

अरबाज ने छह अक्तूबर, 2021 के अपने किसी बयान में यह दावा नहीं किया था कि उसके पास से बरामद चरस आर्यन के सेवन के लिए थी। अरबाज के जूते से 6 ग्राम चरस बरामद हुई थी जिसके बारे में उसने बयान दिया था कि खुद के इस्तेमाल के लिए चरस अपने पास रखी थी। आर्यन को एनसीबी ने इसीलिए क्लीन चिट दी क्योंकि उसके पास से न तो ड्रग्स बरामद हुआ था और न ही यह साबित करने के लिए कोई ठोस सुबूत था कि आर्यन ने ड्रग्स को लेकर कोई साजिश रची थी।

 

कार्डेलिया क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन समेत छह लोगों को क्लीन चिट मिलने के बाद आरोपियों के बारे में कई जानकारी सामने आई हैं। एनसीबी के आरोप पत्र में कहा गया है कि कई आरोपी पारिवारिक कारणों से तो कुछ ने अवसाद के कारण ड्रग्स लेना शुरू किया था। मामले में सह आरोपी अरबाज मर्चेंट और आर्यन के एक दोस्त ने एनसीबी को पूछताछ में बताया था कि शराब पीने के बाद कभी-कभी उसका सिर बहुत भारी हो जाता है लेकिन हशीश उसे शांत कर देता है। इसलिए उसने अपने जूतों में (क्रूज पर) हशीश छुपाया था। एक अन्य आरोपी आचित कुमार (22) ने कहा था कि शैक्षणिक दबाव के कारण वह मारिजुआना कलियों का सेवन कर रहा था लेकिन इससे उसकी पढ़ाई बुरी तरह प्रभावित हुई। 

आरोपी फैशन मॉडल मुनमुन धमेचा (29) ने अपने बयान में कहा है कि वह पारिवारिक कारणों से अवसाद में थी। इससे उबरने के लिए वह चरस पीती है। वहीं, आरोपी श्रेयस नायर (23) ने स्वीकार किया कि उसने होटल मैनेजमेंट का कोर्स करने के दौरान साल 2017 से ड्रग्स का सेवन करना शुरू किया था। उसने स्वीकार किया कि वह कभी-कभी हशीश का सेवन भी करता था। अब्दुल शेख और नाइजीरियाई नागरिक चिनेंदु इगवे को छोड़कर सभी आरोपी फिलहाल जमानत पर हैं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks