मथुरा: ओलावृष्टि होते ही भागे बराती, घोड़ी पर अकेले रह गए ‘दूल्हे राजा’, जानें फिर क्या हुआ…


मथुरा के कई गांवों एवं कस्बों में बुधवार को तेज आंधी के साथ बारिश हुई। राया, सुरीर, नौहझील क्षेत्र में ओलावृष्टि हुई। बारिश एवं ओलावृष्टि से मौसम सुहावना हो गया। लेकिन इसे शादी समारोह में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं राया में तो ऐसा मामला सामने आया, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। रेतिया बाजार में धुड़चढ़ी के दौरान अचानक आई बारिश और ओलावृष्टि से बरातियों के पैर उखड़ गए। ओलावृष्टि के चलते बरातियों ने सुरक्षित स्थानों की ओर दौड़ लगा दी, लेकिन इस दौरान वे ‘दूल्हे राजा’ को भूल गए। बिगड़े मौसम में फंसा दूल्हा न तो घोड़ी से उतर पाया, नाहीं उसे किसी सुरक्षित स्थान की ओर ले जा पाया। कुछ देर बाद जब मौसम के तेवर ढ़ीले हुए तो लोगों को दूल्हे की याद आई, जिसके बाद दूल्हे को सुरक्षित स्थान पर ले गए। 

राया के रेतिया बाजार में धुड़चढ़ी के दौरान अचानक आई बारिश और ओलावृष्टि से कार्यक्रम में शामिल लोग इधर-उधर बचने के लिए भाग गए। दूल्हे राजा घोड़ी पर अकेले ही रह गए, बाद में कार्यक्रम में शामिल लोग छाता लगाकर दूल्हे को सुरक्षित स्थान पर ले गए। 

 

राया में दोपहर को तेज बारिश के साथ ओले पड़ने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। इस दौरान सड़कों पर जलभराव हो गया। अचानक आई आंधी के बाद तेज बारिश के साथ ओले पड़ने लगे। ओलो से सड़कें और छतें सफेद चादर की तरह हो गईं। लगभग 15 मिनट तक बारिश और ओलावृष्टि होती रही। अचानक आई तेज आंधी से विद्युत व्यवस्था ठप हो गई।

वहीं नौहझील कस्बा में बुधवार को दोपहर 2:15 बजे हल्की आंधी और ओलो के साथ बारिश हुई। बारिश से मौसम सुहावना हो गया। लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली है। टैंटीगांव व सुरीर क्षेत्र में बुधवार को तेज आंधी के साथ बारिश हुई। ओले पड़े। कई लोगों के टिनशेड आंधी में उड़ गए। लोगों का हजारों रुपये का नुकसान हो गया। 

सुरीर व नौहझील क्षेत्र में हुई तेज बारिश से ईंट-भट्ठों पर ईंट पथाई के फड़ों में पानी भर गया। इससे फड़ों में सूख रही कच्ची ईंटें गल गईं। भट्ठा स्वामियों को लाखों रुपये का नुकसान हो गया। बुधवार को अचानक आई तेज आंधी व बारिश के चलते कच्ची ईंटें गल गईं। पथाई फड़ों में बारिश का पानी भर गया। जिला ईंट-भट्ठा एसोसिएशन के महामंत्री भानुप्रकाश वार्ष्णेय का कहना है कि मात्र चार माह भट्ठे चलने हैं। आज हुई बारिश से भट्ठा स्वामियों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks