राजस्थान: आरटीयू के कुलपति पांच लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, 21 लाख रुपये भी बरामद


न्यूूज डेस्क, अमर उजाला, जयपुर
Published by: रोमा रागिनी
Updated Thu, 05 May 2022 04:14 PM IST

सार

 एसीबी ने जयपुर में घूस लेते आरटीयू के कुलपति को गिरफ्तार किया है। कुलपति के अन्य ठिकानों पर एसीबी ने छापामार कार्रवाई की है।

गिरफ्तार कुलपति

गिरफ्तार कुलपति
– फोटो : Amar Ujala Digital

ख़बर सुनें

विस्तार

एसीबी ने राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा के कुलपति प्रो आरए गुप्ता को पांच लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। कुलपति ने निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में सीट बढ़ाने की एवज में घूस की मांग की थी। पैसे लेने के लिए वह चार दिन से जयपुर के सरकारी गेस्ट हाउस में रुका हुआ था।


एसीबी को गेस्ट हाउस से तलाशी में 21 लाख रुपये नकद मिले हैं। जिसके बाद आरोपी के जयपुर के कई ठिकानों पर एसीबी ने रेड किया। डीजी बीएल सोनी ने बताया कि परिवादी ने शिकायत दी थी कि कुलपति आरए गुप्ता निजी कॉलेज की सीट बढ़ाने की एवज में 10 लाख रुपए की रिश्वत मांग रहे हैं। जिसके बाद शिकायत का सत्यापन कराया गया। शिकायत सही पाने पर एसीबी की टीम ने ट्रैप की कार्रवाई की। कुलपति को पांच लाख रुपए लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।


आरोपी के पास से जब्त पैसे कहां से आए, एसीबी इसकी जांच में जुट गई है। परियादी ने एसीबी को यह भी बताया कि कुलपति हर कार्य के लिए उनसे पैसे मांगते थे, उनकी इस हरकत से निजी कॉलेज संचालक परेशान हैं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks