भ्रष्टाचार के आरोप पर भड़के असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा, मनीष सिसोदिया से कहा- पूरे तथ्य रखो या फिर…


गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Assam CM Himanta Biswa Sarma) ने पीपीई किट की सप्लाई पर भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर सफाई दी. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, ये पीपीई किट्स सरकार को भेंट के तौर पर दिए गए थे और उनकी पत्नी की कंपनी ने इसके लिए कोई पैसे नहीं लिए थे.

असम के सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, कोरोना महामारी की लहर के समय, असम के पास पीपीई किट किल्लत थी. कई प्रयासों के बाद मेरी पत्नी ने लोगों की जान बचाने के लिए कुछ पीपीई किट्स का प्रबंध किया. हालांकि हमने इसके लिए एक ऑर्डर जारी किया था लेकिन कंपनी ने इन किट्स के लिए कोई पैसा नहीं लिया. ये पीपीई किट्स सरकार को भेंट की गई थीं.

‘इस पूरे प्रकरण में एक रुपए का भी लेनदेन नहीं हुआ, तो फिर भ्रष्टाचार कहां हुआ?’

Image- Twitter

वहीं, मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, माननीय मुख्यमंत्री जी! यह रहा आपकी पत्नी की JCB इंडस्ट्रीज के नाम 990/- प्रति किट के हिसाब से 5000 किट ख़रीदने का कॉन्ट्रेक्ट बताइए क्या यह काग़ज़ झूँठा है? क्या स्वास्थ्य मंत्री रहते अपनी पत्नी की कम्पनी को बिना टेंडर खरीदी ऑर्डर देना भ्रष्टाचार नहीं है?

‘हिम्मत है तो सभी तथ्य सामने रखें’

सिसोदिया के इस ट्वीट का जवाब देते हुए असम के सीएम ने कहा कि, घोर कमी के कारण आपके साथ-साथ कई राज्य सरकारों ने पीपीई किट के लिए निविदा प्रक्रिया के स्थान पर सीधे खरीद के लिए ऑर्डर दिया. आधे अधूरे दस्तावेज मत दिखाइये अगर हिम्मत है तो सभी तथ्य सामने रखें.

मनीष सिसोदिया का बीजेपी पर निशाना, कहा- वो ‘दंगों की राजनीति’ करते हैं, आप अच्छी शिक्षा दे रही

हिमंता बिस्वा सरमा ने मनीष सिसोदिया को मानहानि के मुकदमे की चेतावनी भी दे डाली. उन्होंने कहा कि, उपदेश देना बंद करो और मैं जल्द ही आपको गुवाहाटी में देखूंगा क्योंकि आप अब आपराधिक मानहानि का सामना करेंगे.

दरअसल मनीष सिसोदिया ने असम के मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया था कि पिछले साल राज्य में स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए उन्होंने अपनी पत्नी और बेटे की कंपनी को पीपीई किट का ऑर्डर दिया और महंगे दामों पर उन्हें खरीदा.

Tags: Assam CM, Himanta biswa sarma



Source link

Enable Notifications OK No thanks