एथर एनर्जी 19 जुलाई को लॉन्च करेगी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, 146 किमी तक मिलेगी रेंज


हाइलाइट्स

इलेक्ट्रिक स्कूटर में परफॉर्मेंस के लिए कई राइडिंग मोड मिलेंगे.
नए मॉडल में 3.66 लिथियम-आयन का बैटरी पैक आएगा.
नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला इलेक्ट्रिक के एस1 प्रो को टक्कर देगा.

नई दिल्ली. एथर एनर्जी 19 जुलाई को अपने नई जनरेशन के 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा उठाने जा रही है. कंपनी ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि आगामी जनरेशन-3 एथर 450X स्कूटर पुराने वेरिएंट की तुलना में बेहतर होगा. एक पिछली रिपोर्ट में कहा गया था कि मौजूदा एथर 450X के फेसलिफ्ट में बड़ी बैटरी मिलने की उम्मीद है. नए स्कूटर में एक बार चार्ज करने पर 146 किमी तक की रेंज मिल सकती है.

वर्तमान में एथर 450X में 2.9 kWh का बैटरी पैक मिलता है, जो एक बार चार्ज करने पर 116 किमी की रेंज दे सकता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹1.38 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है. आने वाले नए मॉडल में 3.66 लिथियम-आयन का बैटरी पैक मिल सकता है. रिपोर्ट में बताया गया है कि नया बैटरी सेटअप उसी 3 फेज परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर को पावर देगा, जो वर्तमान 450X EV स्पोर्ट्स में आता है.

ये भी पढ़ें-  ये हैं इंडिया में मिलने वाली सबसे सस्ती बाइक, माइलेज भी है बहुत ज्यादा

फोर राइडिंग मोड में आएगा स्कूटर
एथर एनर्जी ने कथित तौर पर नए 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर के निर्माण की मंजूरी मिलने से पहले ARAI सर्टिफिकेशन हासिल कर लिया है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में रेप मोड, स्पोर्ट मोड, राइड मोड, स्मार्ट इको मोड और इको मोड जैसे परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए कई राइडिंग मोड मिलते हैं. इस फेसलिफ्ट मॉडल के ओला इलेक्ट्रिक के एस1 प्रो इलेक्ट्रिक वाहन को टक्कर देने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें-  10 लाख रुपये से कम में आती हैं ये 7-सीटर कार, स्पेस और फीचर्स भी हैं जबरदस्त

चार्जिंग में लगेगा कितना समय?
एथर ने अभी तक इस बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है कि 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर के आगामी फेसलिफ्ट को चार्ज होने में कितना समय लगेगा. मौजूदा मॉडल को जीरो से 80 फीसदी चार्ज होने में करीब 3.35 घंटे लगते हैं. डीसी फास्ट चार्जर का उपयोग करके चार्ज करने पर यह केवल 10 मिनट में 15 किमी के लिए चार्ज किया जा सकता है. ईवी निर्माता छोटी बैटरी क्षमता वाला एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर भी पेश कर सकता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Electric Scooter, Electric Vehicles

image Source

Enable Notifications OK No thanks