August Horoscope 2022 : अगस्त महीने में किसका होगा भाग्योदय, किसे मिलेंगे शानदार मौके? पढ़ें मासिक राशिफल


August Monthly Horoscope 2022 : इस बार अगस्त का महीना कई लोगों के लिए विशेष लाभ देने वाला रहेगा। अगस्त के महीने में कई राशि के लोगों का भाग्योदय होने के संकेत हैं। व्यापार में अच्छा मुनाफा होने के संकेत हैं और नई-नई योजनाएं बनेगी। नौकरीपेशा जातकों के लिए अगस्त का महीना मिलाजुला रहने वाला होगा। इनकम में बढ़ोतरी और प्रमोशन के भी योग हैं। कार्यक्षेत्र के मामले में अगस्त का महीना भागदौड़ वाला रहने वाला है। कुछ राशि के जातकों का भाग्य का साथ मिलेगा जिसकी वजह से पूरा अगस्त का माह बहुत ही शानदार तरीके से बीतेगा। वहीं कुछ राशि के जातकों के लिए छोटी-मोटी परेशानियां भी पैदा हो सकती है, लेकिन ये कष्ट ज्यादा समय तक नहीं रहेंगे जल्द ही इनसे छुटकारा मिलेगा। सेहत सामान्य रहेगी और परिवार में मेल-मिलाप का माहौल रहेगा। इसके अलावा अगस्त में पांच प्रमुख ग्रहों का राशि परिवर्तन भी होगा जिसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं अगस्त का महीना सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला होगा? 

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए अगस्त माह की शुरुआत बेहद शुभ होगी। पहले ही सप्ताह में किसी अच्छी खबर के साथ खुशियां आपके जीवन में दस्तक देंगी। इस दौरान आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को मनचाही सफलता मिलेगी। करिअर और कारोबार की दृष्टि से भी यह समय आपके लिए बेहद शुभ रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके काम को सीनियर सराहेंगे और जूनियर का पूरा सहयोग मिलेगा। आपकी आय के नए स्रोत बनेंगे और संचित धन में बढ़ोत्तरी होगी। महीने के दूसरे सप्ताह में घर-परिवार से जुड़े मसलों को लेकर बड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं। इस संबंध में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा भी करनी पड़ सकती है। इस दौरान आपको तमाम चीजों को लेकर भले ही व्यस्तता बनी रहेगी लेकिन समय आपके पक्ष में रहेगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस समय मनचाहा लाभ होगा। बाजार में फंसा पैसा अप्रत्याशित रूप से निकल आएगा। सत्ता सरकार से जुड़े मामलों में भी लाभ होगा। अगस्त महीने के मध्य में आपको अपनी वाणी और व्यवहार में नियंत्रण रखने की जरूरत रहेगी। आपकी बात से कोई आपका अपना आहत हो सकता है। किसी के साथ की गई लूज टॉक आपकी छवि को खराब कर सकती है, इस बात का पूरा ध्यान रखें। प्रेम प्रसंग की दृष्टि से अगस्त का महीना आपके लिए शुभ रहने वाला है। पूरे माह आपका लव पार्टनर आप पर प्रेम लुटाता हुआ नजर आएगा और उसके साथ आपकी बेहतर बांडिंग देखने को मिलेगी। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। परिवार के साथ हंसी-खुशी पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। अगस्त महीने के उत्तरार्ध में होने वाली छोटी-मोटी दिक्कतों को यदि नजरंदाज कर दिया जाए तो सेहत की दृष्टि से अगस्त का महीना आपके लिए सामान्य रहने वाला है। 

उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा और सुंदरकांड का पाठ करें। मंगलवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर का चोला चढ़ाएं।

वृष 

वृष राशि के जातकों के लिए अगस्त माह की शुरुआत बेहद शुभ साबित होगी। इस दौरान आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होने के कारण आपके भीतर गजब का उत्साह देखने को मिलेगा। इस दौरान आप जिस काम को हाथ लगाएंगे उसमें आपको लोगों का सहयोग और सफलता मिलती दिखाई पड़ेगी। यदि आप लंबे समय से अपने कारोबार में विस्तार करने की सोच रहे थे तो यह समय आपके लिए बेहद ही शुभ रहने वाला है। इस दौरान भूमि-भवन और वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। किसी भी बड़े फैसले को लेते समय घर-परिवार के लोगों का पूरा साथ मिलेगा। विशेष रूप से आपकी मां आपके साथ खड़ी नजर आएंगी। जो लोग राजनीति से जुड़े हैं, उनकी लोकप्रियता में इजाफा होगा। लोग आपके नेतृत्व की सराहना करते हुए नजर आएंगे। माह के मध्य तक उन्हें कोई बड़ा पद या जिम्मेदारी मिल सकती है। यह समय नौकरीपेशा लोगों के लिए भी अत्यंत ही शुभ रहने वाला है। इस दौरान आपको नौकरी के अच्छे आफर मिल सकते हैं। अगस्त के महीने का उत्तरार्ध भी आपके लिए बेहद अनुकूल रहने वाला है और इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र से लेकर घर-परिवार में सभी का साथ मिलता नजर आएगा। प्रेम संबंध की दृष्टि से अगस्त का महीने की शुरुआत आपके लिए शुभ कही जाएगी। यदि आपकी अपने लव पार्टनर के साथ अनबन चल रही थी तो अगस्त महीने की शुरुआत में ही सारी गलतफहमियां दूर हो जाएंगी और आप अपने लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी के पल बिताएंगे। इस माह परिजन आपके प्रेम को स्वीकार करके उस पर विवाह की मुहर भी लगा सकते हैं। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। अगस्त महीने के मध्य में हमसफर के साथ लंबी या छोटी यात्रा पर निकल सकते हैं। सेहत की दृष्टि से देखें तो आपके लिए अगस्त का महीना थोड़ा उतार-चढ़ाव लिए रह सकता है। इस दौरान अपने खान-पान पर विशेष ख्याल रखें और मौसमी बीमारी से बच कर रहें। सबसे अहम बात अपनी दिनचर्या को सही रखें। 

उपाय: प्रतिदिन देवी दुर्गा की लाल रंग के पुष्प चढ़ाकर पूजा और दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मिथुन 

मिथुन राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना शुभता और लाभ लिए है। माह की शुरुआत में ही लंबे समय से अटके किसी काम के पूरे होने पर आप हर्ष का अनुभव करेंगे। इस दौरान आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। असम्भव सा लगने वाला कार्य भी आप अपने सीनियर और जूनियर की मदद से करने में कामयाब हो जाएंगे। विदेश से जुड़े कारोबार करने वालों को मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। माह के दूसरे सप्ताह घर-परिवार में कोई धार्मिक या मांगलिक कार्य संपन्न होगा। जिसमें घर-परिवार के सदस्यों के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। माह के मध्य में अचानक से आई जीवन से जुड़ी किसी बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि आप अपने विवेक और पिता से मिले सहयोग की मदद से उसका हल निकालने में कामयाब हो जाएंगे। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो इस दौरान धन का लेन-देन या फिर निवेश करते समय बेहद सावधानी बरतें। अगस्त महीने का उत्तरार्ध पूर्वार्ध की तरह आपके लिए अनुकूल साबित होगा। इस दौरान आपकी आय के नए स्रोत बनेंगे और धन लाभ होगा। इस माह के मध्य में आपको अपने प्रेम संबंध पर विशेष ध्यान देने की जरूर रहेगी। इस दौरान आपके लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर खटपट हो सकती है। ऐसे में आप अपने संबंधों को बेहतर बनाए रखने के लिए लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें। यदि आप विवाहित हैं तो अपने दांपत्य जीवन को सुखमय बनाए रखने के लिए अपने बिजी शेड्यूल में से कुछ समय जरूर निकालें। माह के उत्तरार्ध में परिवार के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा पर घूमने-फिरने निकल सकते हैं। मिथुन राशि के जातकों को इस महीने अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखना चाहिए। यदि आपको सेहत से जुड़ी कोई समस्या हो तो उसे हल्के में न लें और उसका समय पर इलाज करवाएं, अन्यथा आपके लिए न सिर्फ वह शारीरिक कष्ट का कारण बनेगी बल्कि बाद में उसके लिए आपको अस्पताल के चक्कर तक लगाने पड़ सकते हैं। 

उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा और सुंदरकांड का पाठ करें। शनिवार के दिन किसी दिव्यांग व्यक्ति को भोजन, वस्त्र आदि दान करें। 

कर्क

कर्क राशि के जातक अगस्त महीने की शुरुआत में करिअर और कारोबार से जुड़े अहम फैसले ले सकते हैं, हालांकि उन्हें ऐसा करते समय खूब सोच-विचार कर लेना चाहिए, क्योंकि इसका इन फैसलों का आपके भविष्य पर खासा असर पड़ेगा। बेहतर होगा कि आप कोई भी बड़ा कदम उठाते समय किसी शुभचिंतक या फिर प्रोफेशनल की राय ले लें। व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस दौरान मनचाहा लाभ और प्रगति देखने को मिलेगी। यह समय कला जगत, लेखन और पत्रकारिता से जुड़े लोगों के लिए बेहद अनुकूल होने वाला है। उन्हें कोई बड़ी उपलब्धि या सम्मान मिल सकता है। यदि किसी भूमि, भवन या फिर पैतृक संपत्ति का विवाद चल रहा है तो उसका निर्णय आपके पक्ष में जाएगा। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। आपके विरोधी आपसे खुद समझौते की पहल करते नजर आएंगे। इस दौरान घर-परिवार के साथ आपके संबंध मधुर बने रहेंगे और उनके साथ हंसी-खुशी के पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। माह के मध्य में परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। हालांकि इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपके उपर कामकाज का अतिरिक्त बोझ बना रह सकता है, जिसके कारण आपको शारीरिक थकान बनी रहेगी। माह के उत्तरार्ध में आपको घर और बाहर दोनों जगह लोगों का सहयोग मिलेगा जिससे आपके काम आसानी से बनते नजर आएंगे। प्रेम संबंध की दृष्टि से अगस्त का महीना आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। लव पार्टनर के साथ प्रेम और सामंजस्य बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा, हालांकि उसकी सेहत को लेकन मन थोड़ा चिंतित रहेगा। सेहत की दृष्टि से देखें तो आपको कामकाज की अधिकता के कारण मानसिक तनाव और शारीरिक थकान बनी रह सकती है। 

उपाय: प्रतिदिन शिवलिंग पर दूध और जल चढ़ाएं और शिव चालीसा का पाठ करें। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks