‘टाइटैनिक’ एक्टर डेविड वॉर्नर का 80 साल की उम्र में हुआ निधन, कैंसर से हार गए जंग


‘टाइटैनिक’ और ‘द ओमन’ जैसी कई फिल्मों का हिस्सा रहे पॉपुलर एक्टर डेविड वॉर्नर का निधन हो गया है। 80 साल के डेविड वॉर्नर पिछले कुछ समय से कैंसर से जूझ रहे थे। डेविड वॉर्नर ने ‘टाइटैनिक’ में दुष्ट सेवक स्पाइसर लवजॉय का रोल प्ले किया था। डेविड वॉर्नर के निधन की पुष्टि उनके परिवार ने एक बयान में की।

डेविड वॉर्नर के परिवार ने की पुष्टि, दिया यह बयान

परिवार ने बताया कि David Warner का रविवार यानी 24 जुलाई को कैंसर के कारण लंदन में निधन हुआ। डेविड वॉर्नर के निधन से परिवार गहरे सदमे में है। डेविड वॉर्नर ने दो शादियां की थीं। उनके परिवार में अब वाइफ लीसा, बेटा ल्यूक और बहू के अलावा पहली पत्नी हेरिट इवांस हैं। वॉर्नर की फैमिली ने दिए बयान में कहा कि एक्टर बेहद दयालु और विनम्र स्वभाव के थे। उनके जाने से परिवार टूट चुका है। उन्हें हमेशा ही याद किया जाएगा। डेविड वॉर्नर अपने आखिरी वक्त में लंदन के डेनविल हिल में रह रहे थे, जोकि एंटरटेनर्स के लिए एक रिटायरमेंट होम है।

titanic movie

टाइटैनिक फिल्म के एक सीन में लियोनार्डो डिकैप्रियो के साथ एक्टर डेविड वॉर्नर, फोटो: Social Media


70-80 के दशक में दिखाए जलवे

डेविड वॉर्नर फिल्मों में ज्यादातर विलेन के रोल में ही नजर आए। 1941 में मैनचेस्टर में जन्मे डेविड वॉर्नर ने ‘लिटिल मैल्कम’, ‘ट्रॉन’, ‘टाइम बैंडिट्स’, ‘स्टार ट्रैक’ और ‘द फ्रेंच लिटिल वुमन’ समेत ढेरों फिल्में की। वह 70 और 80 के दशक के पॉपुलर कैरेक्टर आर्टिस्ट में से एक रहे।

सोशल मीडिया पर फैंस दे रहे श्रद्धांजलि:

शेक्सपीयर के नाटकों से स्टार, टीवी में काम
डेविड वॉर्नर ने रॉयल शेक्सपीयर कंपनी के साथ खूब काम किया। किंग हैनरी VI और किंग रिचर्ड 2 का रोल प्ले करके वह स्टार बन गए थे। डेविड वॉर्नर ने शेक्सपीयर कंपनी के लिए 1965 में हेमलेट का रोल प्ले किया था, जिसमें उन्हें खूब पसंद किया गया। डेविड वॉर्नर ने टीवी की दुनिया में भी खूब काम किया। 1966 में रिलीज हुई फिल्म Morgan: A Suitable Case for Treatment के लिए डेविड वॉर्नर को ब्रिटिश अकेडमी फिल्म अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट किया गया। 1981 में डेविड वॉर्नर ने टीवी मिनी सीरीज ‘मसाडा’ के लिए एमी अवॉर्ड भी जीता। डेविड वॉर्नर ‘डॉक्टर हू’, ‘पेनी ड्रेडफुल’ और ‘रिपर स्ट्रीट’ जैसे टीवी शोज में भी दिखे।

image Source

Enable Notifications OK No thanks