टीम इंडिया से घर में मिली हार का बदला लेने में जुटा ऑस्ट्रेलिया, 8 महीने पहले बनाया खास प्लान


हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम 2023 के फरवरी-मार्च में भारत दौरे पर आएगी
दोनों देशों के बीच इस दौरे पर 4 टेस्ट के अलावा 3 वनडे की सीरीज भी होगी
ऑस्ट्रेलिया ने 8 महीने पहले ही इस दौरे की तैयारी शुूरू कर दी है

सिडनी. ऑस्ट्रेलिया को 2018-19 और 2020-21 में भारत से अपने घर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी गंवानी पड़ी थी. यह पहला मौका था, जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो टेस्ट सीरीज जीती थी. इस हार को कंगारू टीम अब तक भुला नहीं पाई है. ऐसे में उसने इसका बदला लेने के लिए तैयारी शुरू कर दी है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया को 2023 के फरवरी-मार्च में 4 टेस्ट की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत दौरे पर आना है. कंगारू टीम ने अभी से इसकी तैयारी शुरू कर दी है. इसके तहत ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज विल पुकोवस्की और सात अन्य खिलाड़ी एमआरएफ पेस फाउंडेशन में अगले महीने 10 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के लिए चेन्नई जाएंगे.

24 साल के पुकोवस्की ने पिछले साल जनवरी में भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था, लेकिन मैच के दौरान उनका कंधा चोटिल हो गया था और उन्हें सर्जरी करानी पड़ी थी. इसके बाद वह पिछले अक्टूबर में भी सिर में चोट लगने के कारण बाहर हो गये थे. उन्होंने मार्श शेफील्ड शील्ड फाइनल में 59 रन बनाकर वापसी की थी.

पुकोवस्की भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल सकते हैं

श्रीलंका दौरे के लिए आस्ट्रेलिया ‘ए’ टीम में उनका नाम नहीं था, लेकिन पुकोवस्की को शिविर में शामिल करने से पता चलता है कि भारत के टेस्ट दौरे के लिए उनके नाम पर विचार किया जा सकता है. जोश फिलिप, टीग वायली, कूपर कोनोली, हेनरी हंट और स्पिनर मैट कुहनेमैन, टॉड मर्फी और तनवीर संघा अन्य खिलाड़ी हैं जो सात से 17 अगस्त तक प्रशिक्षण शिविर के लिए भारत जाएंगे. श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज थिलन समरवीरा कोचिंग ग्रुप का हिस्सा हैं.

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 2023 के फरवरी-मार्च में भारत दौरे पर आएगी. इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को भारत से 4 टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज खेलनी है. यह सीरीज विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे चक्र का हिस्सा है और डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिहाज से यह अहम है. इसलिए ऑस्ट्रेलिया ने अभी से ही इसकी तैयारी शुरू कर दी है.

VIDEO: वेस्टइंडीज पर रिकॉर्डतोड़ जीत के बाद टीम इंडिया सातवें आसमान पर, ड्रेसिंग रूम में मना जमकर जश्न

IND v WI: दीपक हुडा ने प्रसिद्ध कृष्णा की क्यों पहनी जर्सी? लोगों ने BCCI को किया ट्रोल, बोले- बजट कम है क्या?

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत में करेंगे ट्रेनिंग

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार 10 दिवसीय शिविर क्रिकेट आस्ट्रेलिया और चेन्नई में एमआरएफ पेस फाउंडेशन के बीच एक लंबे समय से चले आ रहे करार का हिस्सा है. इस करार के तहत भारतीय तेज गेंदबाज चेतन सकारिया और मुकेश चौधरी अगले महीने क्वींसलैंड में टी20 मैक्स सीरीज में खेलेंगे.ं

Tags: Border Gavaskar Trophy, Cricket australia, India vs Australia, Will Pucovski

image Source

Enable Notifications OK No thanks