अक्षर पटेल की हुई वापसी, Day-Night टेस्ट के लिए टीम इंडिया में फेरबदल, टेस्ट स्क्वॉड से बाहर हुआ ये खिलाड़ी


नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच 2 मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 12 मार्च से खेला जाएगा. यह टेस्ट मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में डे-नाइट खेला जाएगा. भारत ने मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को पारी और 222 रन से हराया था. पिंक बॉल टेस्ट से पहले भारतीय टेस्ट स्क्वॉड से ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) जुड़ गए हैं. चोट की वजह से अक्षर टीम से बाहर हो गए थे. उनकी जगह पर चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को स्क्वॉड में जोड़ा गया था, लेकिन अब अक्षर की वापसी से कुलदीप को टीम से रिलीज कर दिया गया है.

वेबसाइट क्रिकबज के मुताबिक अक्षर पटेल चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और वह टीम के साथ जुड़ चुके हैं. रिपोर्ट के मुताबिक बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर मोहाली टेस्ट के दौरान ही टीम इंडिया से जुड़ चुके हैं. 27 वर्षीय कुलदीप को अब टेस्ट स्क्वॉड से रिलीज कर दिया गया है. टीम मैनेजमेंट का मानना है कि टीम में अब दो लेफ्ट आर्म स्पिनर हो चुके हैं, ऐसे में कुलदीप की अब कोई जरूरत नहीं है. 18 सदस्यीय टीम में आर अश्विन और जयंत यादव के रूप में दो अन्य स्पिनर भी मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें:VIDEO: विराट कोहली की दरियादिली… 100वें टेस्ट के बाद किया ऐसा काम…जिसे देखकर फैंस कर रहे सलाम

महेंद्र सिंह धोनी ने बदला अपना लुक, IPL 2022 में कुछ इस अंदाज में आएंगे नजर

अक्षर पटेल ने आखिरी बार पिछले साल दिसंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में खेला था. इसके बाद से वह बाहर थे. अब वह श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु में खेले जाने वाले पिंक बॉल टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. भारत ने मोहाली टेस्ट तीन दिन के भीतर अपने नाम कर लिया था. टीम इंडिया बुधवार तक मोहाली में रहेगी, इसके बाद वह बेंगलुरु के लिए रवाना होगी.

भारतीय टेस्ट स्क्वॉड :

रोहित शर्मा (कप्तान), प्रियांक पांचाल, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, आर अश्विन, अक्षर पटेल, सौरभ कुमार, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

Tags: Axar patel, India Vs Sri lanka, Indian Cricket Team, Kuldeep Yadav, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks