VIDEO: रोहित एंड कंपनी ने कोहली के 100वें टेस्ट जीत का मनाया जश्न, ‘रॉकस्टार’ जडेजा ने काटा केक


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के खिलाफ मोहाली टेस्ट में जीत का जश्न केक काटकर मनाया. विराट कोहली (Virat Kohli) का यह 100वां टेस्ट मैच था, जिसे टीम इंडिया ने जीतकर यादगार बना दिया. भारत ने मेहमान श्रीलंकाई टीम को तीसरे दिन ही पारी और 222 रन से रौंदकर 2 मैचों क टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 12 मार्च से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. यह टेस्ट मैच गुलाबी गेंद से डे नाइट (India vs Sri Lanka Day-Night Test) खेला जाएगा.

मोहाली में खेले पहले सीरीज के पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया ने श्रीलंका को पहली पारी में 174 रन पर आउट करने के बाद दूसरी पारी में उसे 178 रन पर समेट दिया. श्रीलंका ने तीसरे दिन 16 विकेट गंवाए. पहली पारी में पूरी टीम रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के व्यक्तिगत स्कोर से एक रन पीछे थी जबकि दूसरी पारी में तीन रन अधिक ही बना सकी. यह 60 साल बाद हुआ है जब किसी भारतीय क्रिकेटर ने पारी में 150 रन बनाने के साथ पांच विकेट भी लिए. जडेजा को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

यह भी पढ़ें:च्यूइंग गम के साथ बगैर हेलमेट उतरता था बल्लेबाज…गेंदबाजों के छूट जाते थे पसीने… ऐसा था क्रिकेटर का अंदाज

IPL 2022 की तैयारियों में जुटे Dhoni, क्या मास्टर स्ट्रोक साबित होगा माही का यह फैसला?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें होटल के बाहर केक रखा हुआ है. भारतीय खिलाड़ी केक को घेरे खड़े हैं. कुछ देर बाद जडेजा आते हैं और वह केक को काटते हैं. इसके बाद सभी खिलाड़ी केक पर झपट पड़ते हैं. बीसीसीआई ने वीडियो का कैप्शन लिखा, ‘ मैन ऑफ द मैच रवींद्र जडेजा का तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत.’

अश्विन ने कपिल देव को पीछे छोड़ा

अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने कपिल देव (Kapil Dev) के 434 टेस्ट विकेट को पीछे छोड़ा और अब वह अनिल कुंबले (619) के बाद सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए. अश्विन ने 85वें टेस्ट में इस आंकड़े को छुआ जबकि कपिल ने 131 टेस्ट में इतने विकेट लिए थे. श्रीलंका के लचर प्रदर्शन ने मैच को पूरी तरह से एकतरफा बना डाला.

अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज और निरोशन डिकवेला जैसे खिलाड़ियों ने भी आसानी से घुटने टेक दिए. श्रीलंका का कोई बल्लेबाज जडेजा की गेंदों को समझ ही नहीं सका. इससे पहले जडेजा के पांच विकेट की मदद से भारत ने श्रीलंका को पहली पारी में 174 रन पर आउट करके पहली पारी में 400 रन की बढ़त बना ली थी.

Tags: India Vs Sri lanka, R ashwin, Ravindra jadeja, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli



image Source

Enable Notifications OK No thanks