आजमगढ़ उपचुनाव: सपा नेता अबू आजमी के बिगड़े बोल, कहा- ठुमके मारने वाले की नहीं, अच्‍छे आदमी की जरूरत


आजमगढ़. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी के प्रचार से बाहर रहे महाराष्ट्र प्रांत के अध्यक्ष अबू आसिम आजमी के लोकसभा उपचुनाव में स्टार प्रचारक बनते ही सुर बदल गए हैं. विधानसभा चुनाव के बाद आजमगढ़ में सपा के खिलाफ तल्ख टिप्पणी करने वाले आजमी आज मुसलमानों के रहनुमा बन गये और उनका दावा है कि मुसलमान 101 प्रतिशत सपा को वोट करेंगे. इसके साथ उन्‍होंने आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चचेरे भाई और बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव के प्रचार के दौरान कहा कि यहां किसी ठुमके मारने वाले की नहीं बल्कि किसी अच्छे आदमी की जरूरत है.

इसके साथ अबू आसिम आजमी ने कहा कि संसद में हमेशा से देश के अल्पसंख्यकों, पिछड़ों, दबे-कुचले, मजदूर एवं मजलूमों की आवाज रहे धर्मेंद्र यादव आप सब के साथ से एक बार फिर जीत कर संसद जाएंगे. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि सपा प्रत्‍याशी आजमगढ़ में विकास और खुशाली लाएंगे.

अबू आसिम आजमी ने किया ये बड़ा दावा
इस दौरान अबू आसिम आजमी ने दावा किया कि सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव एक से सवा लाख वोटों से जीतने जा रहे हैं. जबकि भाजपा प्रत्याशी निरहुआ बेचारा की भूमिका में नजर आएगा. उन्होंने कहा कि यहां किसी के ठुमके मारने वाले की जरूरत नहीं बल्कि किसी अच्छे आदमी की जरूरत है. साथ ही दावा किया कि पूरे देश में जो सबसे अच्छा परिवार है वह समाजवादी परिवार है. इसके साथ आजमी ने कहा कि सपा-बसपा के गठबंधन की अपेक्षा अब ज्यादा आसान आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव को जीतना. साथ ही कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में जब हम चुनकर आये थे तो केवल 47 सीटें मिली थीं, लेकिन अब जब अकेले लड़े तो 125 सीट जीती हैं. उन्होंने दावा किया कि अब हमें किसी की बैशाखी की जरूरत नहीं है. आजमी ने कहा कि आजमगढ़ सेक्युलिरज्म का एक सबसे बड़ी जगह है. कितनी भी आंधी चली लेकिन आजमगढ़ के लोग टस से मच नहीं हुए, जो उम्मीद मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव ने की थी उस पर आजमगढ़ के लोग खरे उतरे हैं. हम इसका एहसान मानते हैं और शुक्रिया अदा करते हैं.

बसपा पर बोला हमला
बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी शाह आलम गुड्डू जमाली पर हमला बोलते हुए अबू आजमी ने कहा कि जिसने अपने नेता के खिलाफ इतना कुछ कहा, वो आज उसी की गोदी में जाकर बैठ गया है. उन्होंने दावा किया आजमगढ़ मे बीएसपी का कुछ भी नहीं बचा है. समाजवादी पार्टी भारी बहुमत से उपचुनाव को जीत रही है. साथ ही कहा कि समाजवादी पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जो भाजपा से लड़ सकती है. आज बसपा के पास एक विधायक है. जब हमारी पार्टी चाहेगी वे सपा में शामिल हो जाएंगे. कांग्रेस के पास दो विधायक हैं, तो लडे़गा कौन. ये बातें तो बहुत करते हैं, लेकिन मुसलमान बिकाऊ नहीं है. मुसलमान कभी भूल नहीं सकता कि आजमगढ़ में जो काम हुआ है वह अखिलेश यादव की सरकार ने किया है.

इसके अलावा अबू आसिम आजमी ने कहा कि यह देश धार्मिक है. लोग अपने धर्म के लिए अपनी जान देने के लिए तैयार हैं. भाजपा प्रवक्ता का बिना नाम लिए बिना कहा कि आप उसको जेल भेज दीजिए और देश का लॉ एंड ऑर्डर संभाल लीजिए. साथ कही कहा,’ हम सरकार से कह रहे हैं कि एक कानून बना  दो, अगर कोई भी किसी धर्म, मंदिर-मस्जिद और देश की महान विभूतियों के खिलाफ बोलेगा तो उस पर यूएपीए कानून के तहत कार्रवाई हो.

Tags: Abu Azmi, Akhilesh yadav, Dinesh lal yadav nirahua, Samajwadi party



Source link

Enable Notifications OK No thanks