बाबर आजम की बड़ी छलांग, एक पारी के दम पर रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा, जानें विराट कोहली का हाल


नई दिल्ली. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने ताजा जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Latest Test Rankings) में बड़ी छलांग लगाई है. बाबर अब पांचवें स्थान पर आ गए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कराची में खेले गए दूसरे टेस्ट में 196 रन की बड़ी पारी खेली थी. यह चौथी पारी में किसी कप्तान का सबसे कप्तान स्कोर है. इस दौरान बाबर ने 600 मिनट से अधिक क्रीज पर बिताए थे. बाहर की इस मैराथन पारी की वजह से पाकिस्तान कराची टेस्ट को ड्रॉ कराने में कामयाब रहा था. अब उन्हें इसका इनाम मिला है. टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में बाहर तीन स्थान की छलांग लगाकर 5वें पायदान पर आ गए हैं. वह बीते हफ्ते 8वें स्थान पर थे.

बाबर आजम ने ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे छोड़ दिया है. रोहित रैंकिंग में एक स्थान लुढ़ककर 7वें पायदान पर आ गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन टेस्ट के नंबर-1 बल्लेबाज बने हुए हैं. इंग्लैंड के जो रूट दूसरे, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ तीसरे नंबर पर हैं. भारत के विराट कोहली 9वें और ऋषभ पंत 10वें नंबर पर हैं.

IPL 2022: आईपीएल फैंस को मिली बड़ी खुशखबरी, आज से खरीद सकेंगे टिकट

IPL 2022: मुंबई इंडियंस का स्टार बल्लेबाज ओपनिंग मैच से हुआ आउट! रोहित शर्मा ने बताई वजह

ICC की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग

रवींद्र जडेजा दोबारा नंबर-1 ऑलराउंडर
वहीं, अगर गेंदबाजों की बात करें, तो पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी को कराची टेस्ट में फीके प्रदर्शन का नुकसान उठाना पड़ा है. वो एक स्थान नीचे खिसक गए हैं और अब छठे नंबर पर आ गए हैं. मिचेल स्टार्क 15वें नंबर पर पहुंच गए.

भारत के रवींद्र जडेजा दोबारा टेस्ट के नंबर-1 ऑलराउंडर बन गए हैं. बीते हफ्ते वो दूसरे स्थान पर आ गए थे. उन्होंने वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर को पीछे छोड़ा है. जेसन होल्डर अब दूसरे स्थान पर हैं. होल्डर ने इंग्लैंड के खिलाफ बारबाडोस टेस्ट में 1 विकेट लेने के साथ 12 रन बनाए थे. इसी वजह से उनसे पहले नंबर की कुर्सी छिन गई है.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ऑलराउंडर की रैंकिंग में एक स्थान ऊपर चढ़कर 8वें पायदान पर आ गए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट की पहली पारी में नाबाद 34 रन बनाने के साथ 3 विकेट लिए थे. उन्हें इसका फायदा हुआ है.

Tags: Babar Azam, ICC Test Rankings, Rohit sharma, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks