IND vs SL: Virat Kohli ने 100वें टेस्ट से पहले कहा- भगवान की बड़ी कृपा रही, Video


मोहाली. विराट काेहली भारत की ओर से 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले 12वें खिलाड़ी बनने की दहलीज पर हैं. इससे पहले कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह यह उपलब्धि हासिल करेंगे. कोहली ने 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने 4 और 15 रन बनाए थे. इस दिग्गज बल्लेबाज ने इसके बाद रनों का अंबार लगा दिया. अभी तक उनके नाम पर सबसे लंबे फॉर्मेट में 50.39 की औसत से 7962 रन दर्ज हैं. श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) शुक्रवार से शुरू होने वाला पहला टेस्ट मैच कोहली का 100वां टेस्ट होगा. इससे पहले टी20 सीरीज में उन्हें आराम दिया गया था.

विराट कोहली ने बीसीसीआई (BCCI) द्वारा जारी वीडियो में कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं 100 टेस्ट मैच खेलूंगा. यह लंबा सफर रहा है. इन 100 टेस्ट मैच तक पहुंचने के दौरान हमने काफी क्रिकेट खेली.’ उन्होंने कहा, ‘बहुत इंटरनेशनल क्रिकेट हो रही है. मैं भाग्यशाली हूं जो कि अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने जा रहा हूं.’ कोहली नवंबर 2019 के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा सके हैं. ऐसे में वे इस मैच को यादगार बनाना चाहेंगे.

गावस्कर और सचिन के साथ खास लिस्ट में

विराट कोहली से पहले भारत की तरफ से 100 टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों में सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह और इशांत शर्मा शामिल हैं. कोहली ने कहा, ‘भगवान की बड़ी कृपा रही है. मैंने अपनी फिटनेस पर वास्तव में कड़ी मेहनत की है. यह मेरे लिए, मेरे परिवार के लिए, मेरे कोच के लिए बड़ा क्षण है, जो मेरे इस मुकाम तक पहुंचने से बहुत खुश हैं.’

यह भी पढ़ें: IND vs SL: रोहित शर्मा का नहीं देखा होगा ऐसा Video, कहा- सही सवाल तो कोई पूछ ही नहीं रहा

विराट कोहली भारत की ओर से टेस्ट के सबसे सफलतम कप्तान हैं. लेकिन पिछले दिनों साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. अब तीनों फॉर्मेट में टीम की कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास है. कोहली आईपीएल (IPL) से भी आरसीबी (RCB) की कमान छोड़ चुके हैं. टी20 लीग के मौजूदा सीजन का आगाज 26 मार्च से होने जा रहा है.

Tags: BCCI, Rohit sharma, Sri lanka, Team india, Virat Kohli



image Source

Enable Notifications OK No thanks