Bajaj जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक बाइक्स, KTM की तरह हो सकता है मॉडल


हाइलाइट्स

बजाज पहले से ही चेतक ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन करता है.
बजाज इलेक्ट्रिक बाइक के लिए हाई-एंड प्लेटफॉर्म की तलाश कर रही है.
बजाज ऑटो को भी उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग बढ़ेगी.

नई दिल्ली. बजाज ऑटो भारत में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में कदम रखने की तैयारी में है. अपने ऑस्ट्रियाई पार्टनर केटीएम की थोड़ी सी मदद से बजाज देश में हाई-एंड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने की योजना बना रहा है. भारतीय टू-व्हीलर निर्माता पहले से ही चेतक ब्रांड के तहत भारतीय बाजारों के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन करता है. हालांकि, कंपनी अब इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने पर विचार कर रही है.

बजाज ऑटो के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राकेश शर्मा ने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने की योजनाओं की घोषणा करते हुए कहा, “हम अन्य कंपनियों के अलावा केटीएम के साथ भी चर्चा कर रहे हैं. इसके तहत हम इलेक्ट्रिक बाइक के लिए हाई-एंड प्लेटफॉर्म की तलाश कर रहे हैं. ” उन्होंने कहा कि योजना “निश्चित रूप से हमारी रडार स्क्रीन पर है, और इसकी घोषणा सही समय पर की जाएगी.”

ये भी पढ़ें- ये हैं 5 सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलती हैं 437 किमी, देखें कीमत

जल्द बढ़ेगी स्कूटर की मांग
बजाज ऑटो को भी उम्मीद है कि आने वाले दिनों में उसके चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग बढ़ेगी. इस साल जनवरी से मार्च के बीच बजाज ने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की 6,200 यूनिट बेची हैं, जो पिछले साल की इसी अवधि के दौरान बेची गई 300 यूनिट से काफी ज्यादा हैं। शर्मा ने कहा, “उम्मीद है कि सप्लाई चेन में सुधार होते है स्कूटर कि डिलीवरी बढ़ेगी. वर्तमन में चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुल बुकिंग 16,000 यूनिट से ज्यादा है.”

जल्द देश के कई शहरों में मिलेगा चेतक इलेक्ट्रिक
कंपनी जल्द ही चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटरों की पहुंच पूरे देश के और शहरों में बढ़ाने की भी योजना बना रही है. ई-चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर वर्तमान में पूरे भारत के 27 शहरों में बेचा जाता है. बजाज ऑटो का लक्ष्य इलेक्ट्रिक स्कूटर को 100 शहरों में बेचना है. मंगलवार को बजाज ऑटो ने अपनी पहली तिमाही की रिपोर्ट शेयर की है. कंपनी ने बताया है कि बिक्री में मामूली गिरावट के बावजूद बजाज ऑटो को 1,163 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ है. टू-व्हीलर वाहन निर्माता ने पिछले साल इसी अवधि के दौरान ₹1,170 करोड़ का लाभ दर्ज किया था.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! Maruti ने उठाया नई Grand Vitara से पर्दा, खूबियों से भरपूरी है ये SUV

सेमीकंडक्टर की कमी से कम हुई बिक्री
बजाज ने कहा कि सेमीकंडक्टर की कमी से पिछली तिमाही में बिक्री प्रभावित हुई है. शर्मा ने कहा, “हमें लगता है कि सेमीकंडक्टर की कमी के कारण हमारी बिक्री योजना में लगभग 20-25 प्रतिशत की कमी आई है.” “पिछली तिमाही (Q4FY22) के अंत में हम सप्लाई चेन के बहुत सारे मुद्दों के हल होने उम्मीद कर रहे थे. “

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks