Rorr, Kratos और RV400 में कौन सी e-Bike है बेस्ट, जानें कीमत, फीचर्स और रेंज


नई दिल्ली. बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्टअप ओबेन इलेक्ट्रिक (Oben Electric) ने हाल ही में भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ओबेन रोर (Oben Rorr) लॉन्च की है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक एक बार चार्ज करने पर 200 किलोमीटर तक की दूरी तय करेगी. ओबेन रोर इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी जुलाई 2022 में शुरू होगी.

Oben Rorr इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में पहले से उपलब्ध Tork Kratos R और Revolt RV400 को कड़ी टक्कर दे रही है. इसलिए यहां तीनों ई-बाइक की कीमत, फीचर्स और रेंज की तुलना करके देखते हैं कि कौन सी बाइक आपके लिए बेस्ट रहेगी.

Maruti Suzuki लॉन्च करेगी दो नई 7 सीटर SUVs, Kia और Hyundai को देंगी टक्कर

तीनों बाइक्स की कीमत
ओबेन इलेक्ट्रिक ने रोर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को 99,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है. तेलंगाना जैसे राज्यों में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत 1,24,999 रुपये तक है. इस कीमत में FAME II सब्सिडी या राज्य सब्सिडी जैसे सभी प्रोत्साहन शामिल हैं. इसलिए कीमत अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग होगी.

ओबेन रोर की तुलना में, रेवोल्ट आरवी400 और टोर्क क्रेटोस आर कम किफायती हैं. दिल्ली में ओबेन रोर की कीमत 1,02,999 रुपये की तुलना में दिल्ली में रिवोल्ट आरवी 400 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत 1,23,999 रुपये है.

टोर्क क्रेटोस आर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत पुणे में 1,92,499 रुपये है. हालांकि, अगर FAME II सब्सिडी और राज्य सब्सिडी को जोड़ा जाता है, तो कीमत घटकर ₹ 1,07,999 हो जाती है. यह महाराष्ट्र में ओबेन रोर की 99,999 रुपये की कीमत से काफी कम है.

Okinawa Okhi 90 लॉन्च, e-scooter के लुक, फीचर्स और कीमत जानकर हो जाएंगे दीवाने

किस बाइक में हैं सबसे अच्छे फीचर्स
ओबेन रोर बाइक में इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और एलईडी टेललाइट्स के साथ सर्कुलर ऑल-एलईडी हेडलैंप मिलते हैं. इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और प्लैक एलॉय व्हील्स मिलते हैं. इस बाइक की टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा है. यह तीन राइडिंग मोड्स इको, सिटी और हैवॉक के साथ आती है. इसके अलावा रोर में 6.5-इंच का डिस्प्ले मिलता है, जिसे मोबाइल ऐप से कनेक्ट कर सकते हैं.

Revolt RV400 में स्लिम डिजाइन प्रोफाइल के साथ आता है. इसमें हेक्सागोनल शेप हेडलाइट्स जैसे स्टाइलिश फीचर्स मिलते हैं. इसे MyRevolt मोबाइल ऐप से कनेक्ट किया जा सकता है. यह आस-पास के चार्जिंग स्टेशन और बैटरी जैसी जानकारी बताता है.

Tork Kratos R की बात करें तो इसमें भी स्मार्ट फीचर्स के साथ आते हैं. जिसमें जियोफेंसिंग, मोटर वॉक असिस्ट, फाइंड माई बाइक फंक्शन, क्रैश अलर्ट और वेकेशन मोड भी शामिल हैं.

कार में लगा है ये सामान तो लगेगा 5,000 रु. का जुर्माना, दर्ज होगा केस, जानें क्या वजह?

रेंज, चार्जिंग और बैटरी
ओबेन रोर एक बार चार्ज करने पर लगभग 200 किलोमीटर की रेंज मिलती है. इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 4.4 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलती है. यह मात्र 3 सेकेंड में 0-40 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. यह बैटरी दो घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो सकती है.

Revolt RV400 एक बार चार्ज करने पर 150 किलोमीटर की रेंज देती है. इसमें 3.24kWh की लिथियम-आयन रिमूवेबल बैटरी मिलती है. इसे 15Amp के पोर्टेबल चार्जर से चार्ज किया जा सकता है. यह बैटरी मात्र तीन घंटे में लगभग 75 प्रतिशत चार्ज को फिर से भर सकती है. इस बाइक की टॉप स्पीड 85 किमी प्रति घंट है.

इसकी तुलना में टोर्क क्रेटोस आर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की एक बार चार्ज करने पर 180 किमी की रेंज देती है. इसमें 4kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है, जो फास्ट चार्जर से एक घंटे में 80 प्रतिशत तक रिचार्ज किया जा सकता है. इसकी टॉप स्पीड 105 किमी प्रति घंटा है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Scooter, Electric vehicle

image Source

Enable Notifications OK No thanks