BAN vs AFG: Rashid Khan की टीम टी20 के मुकाबले में हुई धराशाई, 100 रन भी नहीं बने


ढाका. बांग्लादेश ने वनडे के बाद टी20 सीरीज में भी जीत के साथ आगाज किया है. टीम ने 2 मैचों की सीरीज (Bangladesh vs Afghanistan) के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को 61 रन से बड़ी शिकस्त दी. अफगानिस्तान की टीम मैच में 100 रन भी नहीं बना सकी. बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 155 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा किया था. जवाब में मेहमान टीम 17.4 ओवर में 94 रन पर सिमट गई. बाएं हाथ के स्पिनर नसुम अहमद (Nasum Ahmed) ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 10 रन दिए और 4 विकेट भी झटके. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. इससे पहले बांग्लादेश ने वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने 5वें ओवर में 20 रन पर अपने 4 बड़े विकेट गंवा दिए थे. नजीबुल्लाह जादरान ने 27 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश की. इसके अलावा अजमातुल्लाह ने 20 और कप्तान मोहम्मद नबी ने 16 रन बनाए. राशिद खान (Rashid Khan) बल्ले से कमाल नहीं कर सके और एक रन बनाकर आउट हुए. बांग्लादेश की ओर से नसुम अहमद के अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम ने 29 रन देकर 3 विकेट लिए. सीनियर स्पिन गेंदबाज शाकिब अल हसन को भी 2 विकेट मिला.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: रोहित शर्मा का नहीं देखा होगा ऐसा Video, कहा- सही सवाल तो कोई पूछ ही नहीं रहा

लिटन दास ने खेली अर्धशतकीय पारी

इससे पहले लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी. टीम ने 47 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. नंबर-3 पर उतरे लिटन दास ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को संभाला. उन्होंने 44 गेंद पर 60 रन बनाए. 4 चौका और 2 छक्का लगाया. अंत में अफीफ हुसैन ने 25 रन बनाकर स्कोर को 150 रन के पार पहुंचाया. अफगानिस्तान की ओर से फजलहक फारुखी और अजमामुल्लाह ने 2-2 विकेट लिए. लेग स्पिनर राशिद खान को एक विकेट मिला.

Tags: Afghanistan, Bangladesh, Rashid khan, Shakib Al Hasan

image Source

Enable Notifications OK No thanks