SRH के गेंदबाज ने 10 गेंद पर झटके 4 विकेट, सिर्फ 5 टी20 खेलने का अनुभव, पर टीम ने खर्च किए 50 लाख


ढाका. बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में (Bangladesh vs Afghanistan) शानदार आगाज किया है. टीम ने पहले वनडे में मेहमान अफगानिस्तान पर 4 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. टीम 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. 216 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम का स्कोर एक समय 6 विकेट पर 45 रन था. टॉप-6 बल्लेबाज सिर्फ 30 रन का योगदान दे सके. इसके बाद मेहदी हसन मिराज (Mehidy Hasan Miraz) और अफीफ हुसैन (Afif Hossain) दोनों ने अर्धशतकीय पारी खेली. इतना ही नहीं दोनों ने 174 रन की नाबाद साझेदारी भी की. मैच हारने के बाद भी अफगानिस्तान के युवा गेंदबाज ने सबका ध्यान खींचा. सनराइजर्स हैदराबाद ने फजलहक फारुकी (Fazalhaq Farooqi) को 50 लाख रुपए में ऑक्शन में खरीदा है. हालांकि उनके पास सिर्फ 5 टी20 मैच खेलने का अनुभव है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को करारा झटका लगा. ओपनर बल्लेबाज लिटन दास एक और कप्तान तमीम इकबाल सिर्फ 8 रन बना सके. शाकिब अल हसन ने 10 और मुशफिकुर रहीम सिर्फ 3 रन बना सके. 5वें नंबर पर उतरे यासिर अली ने 0 और महमूदुल्लाह ने 8 रन बनाए. यानी टॉप-6 बल्लेबाज सिर्फ 30 रन का योगदान दे सके. 21 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फजलहक फारुकी (Fazalhaq Farooqi) ने दूसरे ओवर की दूसरी और 5वीं गेंद पर विकेट झटका. फिर तीसरे ओवर में 2 विकेट लिए. इस तरह से उन्होंने 10 गेंद पर 4 विकेट अपने नाम किए.

शतकीय साझेदारी करके दिलाई जीत

45 रन पर 6 विकेट गिरने के बाद मेहदी हसन और अफीफ हुसैन ने टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया. अफीफ 115 गेंद पर 93 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 11 चौका और एक छक्का लगाया. यह उनके वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. वहीं मेहदी 120 गेंद पर 81 रन बनाकर नाबाद रहे. यह उनका भी बेस्ट स्कोर है. उन्होंने 9 चौका जड़ा. टीम ने लक्ष्य को 48.5 ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया. यानी 7 गेंद का खेल बाकी थी.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल का फाइनल मई में, तारीख आई सामने, मुंबई में खेले जाएंगे 55 मुकाबले: रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: Team India के 3 नए कप्तान के नाम आए सामने, रोहित ने कहा- सबको अपनी भूमिका के बारे में है पता

इससे पहले अफगानिस्तान की ओर से नजीबुल्लाह जादरान ने सबसे अधिक 67 रन बनाए. इसके अलावा रहमत शाह ने भी 34 रन बनाए. पूरी टीम 49.1 ओवर में 215 रन पर सिमट गई. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए.

Tags: Afghanistan, Bangladesh, Indian Premier Leauge, IPL, IPL Auction, SRH

image Source

Enable Notifications OK No thanks