​​Bank Jobs: इस बैंक में होगी बंपर पदों पर भर्ती, जानें कब से कर सकेंगे आवेदन


बैंक आफ इंडिया ने आईटी मैनेजर सहित कई पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 26 अप्रैल 2022 से शुरू की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bankofindia.co.in पर जाकर 10 मई 2022 तक आवेदन कर पाएंगे. यह भर्ती रेगुलर बेसिस और कॉन्ट्रैक्ट बेसिस के तहत निकली है. इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गेट नोटिफिकेशन को देख सकते है.

इस भर्ती के तहत अर्थशास्त्री, क्रेडिट एनालिस्ट के 594 पदों पर रेगुलर बेसिस के अनुसार भर्तियां की जाएगी और वहीं, मैनेजर आईटी सहित 102 पदों पर भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट बेसिस के तहत होंगी. अर्थशास्त्री (रेगुलर बेसिस) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री और मैनेजर आईटी (कॉन्ट्रैक्ट बेसिस) पद के लिए उम्मीदवार के पास कंप्यूटर साइंस में बीटेक की डिग्री होनी जरूरी हैं.

कॉन्ट्रैक्ट बेसिस और रेगुलर बेसिस के अन्य पदों के लिए उम्र सीमा का अलग-अलग निर्धारित की गई है और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में 3 वर्ष और एससी और एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 5 साल की विशेष छूट प्रदान की जाएगी. आवेदन करने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 800 रुपये आवेदन शुल्क और वहीं एससी व एसटी वर्ग के लिए 175 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. आपको बता दें कि इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के अनुसार होगा.

ये हैं महत्वपूर्ण तारीखें

  • आवेदन शुरू होने की तारीख – 26 अप्रैल 2022.
  • आवेदन की अंतिम तारीख – 10 मई 2022.

​​Civil Services Day 2022: राष्ट्रीय सिविल सेवा दिवस आज, ये हैं भारतीय सिविल सेवा के जनक

​​Success Story: ​IAS बनने के लिए दीपांकर ने जी-जान से की मेहनत पहले बने IPS, फिर किया सपना पूरा

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks