रीना रॉय से पहले इस एक्ट्रेस को ऑफर हुई थी फिल्म ‘नागिन’, महीनों तक पीछे पड़े रहे थे डायरेक्टर


Reena Roy- Saira Banu: 70 और 80 के दशक की मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय (Reena Roy) ने अपनी खूबसूरती और अदाकारी से लोगों के दिलों पर खूब जादू चलाया था. वहीं, रीना रॉय (Reena Roy) की फिल्म ‘नागिन’ साल 1976 में रिलीज़ हुई थी जिसे लोगों ने बेहद प्यार दिया था. हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि इस फिल्म के लिए रीना रॉय (Reena Roy) से पहले सायरा बानो (Saira Banu) को अप्रोच किया गया था. इतना ही नहीं फिल्म के लिए मेकर लगभग छह महीनों तक सायरा (Saira Banu) को मनाते रहे लेकिन उन्होंने ऑफर एक्सेप्ट नहीं किया. इस बारे में खुद सायरा बानो (Saira Banu) ने एक इंटरव्यू में बताया था.

v


सायरा बानो ने इंटरव्यू में बताया था कि, ‘बतौर एक्ट्रेस मैंने खुद के लिए हमेशा अलग प्रोजेक्ट्स को ही चुना. जबकि कई लोग अकसर बड़े बैनर को चुनते हैं. 
जो भी मैं कर रही थी, उसमें कम्फर्टेबल रहना चाहती थी. फिर राजकुमार कोहली फिल्म बना रहे थे ‘नागिन’. उन्होंने करीब 6 महीने तक मुझे अपनी फिल्म के लिए राज़ी करने की कोशिश की. मगर मैं राज़ी नहीं हुई, क्योंकि मुझे लगता था कि मैं इस फिल्म के लिए ठीक नहीं हूं’.


इसके अलावा सायरा बानो ने फिल्म ‘नागिन’ में रीना रॉय के काम के बारे में बात करते हुए कहा था, ‘मेरे हिसाब से रीना रॉय ने बहुत अच्छा काम किया था. मैं शायद उस तरह की परफॉर्मेंस नहीं दे पाती’. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुपरहिट फिल्म ‘गाइड’ भी वहीदा रहमान से पहले सायरा बानो को ऑफर हुई थी. लेकिन वो फिल्म भी सायरा नहीं कर पाई थीं. इस बारे में सायरा ने कहा था, मुझे 2 बार ‘गाइड’ ऑफर हुई थी. लेकिन तब मैं ‘हब्बा खातून’ फिल्म करने वाली थी, इस वजह से मैं उस फिल्म में काम नहीं कर पाई थी. 

यह भी पढ़ेंः

जब दोस्तों की बातों में आकर दो बार टाल दी थी Anil Kapoor ने अपनी शादी, जानें क्या कहा था

‘शक्तिमान’ से लेकर ‘ब्रह्मास्त्र’ तक …ये हैं बॉलीवुड की वो अपकमिंग भव्य फिल्में जिनकी सिर्फ कहानी ही नहीं बजट भी है बड़ा



image Source

Enable Notifications OK No thanks