जब रीना रॉय को लोग बोलते थे आपकी शक्ल आशा पारेख से मिलती है, उड़ जाती थी नींद


Reena Roy could not sleep because of Asha Parekh:बॉलीवुड एक्ट्रेस आशा पारेख (Asha Parekh) ने 60 और 70 के दशक में कई फिल्मों में काम किया और अपनी अदाकारी के दम पर करोड़ों लोगों के दिलों पर राज किया. वहीं, एक्ट्रेस रीना रॉय (Reena Roy) भी 70 और 80 के दशक की टॉप एक्ट्रेस रह चुकी हैं. वो एक बेहतरीन डांसर भी रही हैं. हालांकि डांस के लिए रीना ने कोई ट्रेनिंग नहीं ली थी लेकिन वो आशा पारेख (Asha Parekh) से प्रभावित थीं और इस बारे में उन्होंने खुद अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था. 


रीना रॉय को आशा पारेख को देखकर ही डांस की प्रेरणा मिली थी. एक्ट्रेस ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि, ‘लोग उन्हें कहते थे उनका चेहरा आशा पारेख से मिलता है, ये बात सुनकर खुशी के मारे वो रात भर सो नहीं पाती थीं. एक पुराने इंटरव्यू में रीना रॉय ने खुद को आशा पारेख की बहुत बड़ी फैन बताया था. वो उनकी सारी फ़िल्में देखा करती थीं. रीना ने कहा था, ‘मैंने बचपन में जितनी भी फिल्में देखीं वो आशा जी की ही देखी’. 


इसके अलावा रीना रॉय ने आगे कहा,’मैं जब स्कूल में थी तो लोग मुझसे कहते थे कि तुम्हारी शक्ल आशा पारेख से मिलती है. खुशी में मैं रात भर सो भी नहीं पाती थी’. आपको बता दें कि एक्ट्रेस रीना रॉय आशा पारेख से इतनी प्रभावित थीं कि उन्होंने  फिल्म ‘नौकर बीवी का’ के एक गाने में आशा पारेख के डांस को कॉपी भी किया. उन्होंने ‘आजा आजा, मैं हूं प्यार तेरा’ को अपनी फिल्म के गाने में कॉपी किया था. उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा, में आशा जी को बहुत कॉपी करती थी. एक गाना है ‘क्या नाम है तेरा’, उसके लिए मैंने आशा जी के गाने ‘आजा आजा मैं हूं प्यार तेरा’ को कॉपी करने की कोशिश की थी.

यह भी पढ़ेंः

Amitabh bachchan के साथ और Rekha का काम करना Jaya Bachchan को नहीं था मंजूर, फिल्म से बाहर करवाने के लिए जया ने अपनाए थे कई तरीके

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah में ‘टप्पू सेना’ की पुरानी ‘सोनू’ यानि Jheel Mehta अब हो गईं हैं बेहद खूबसूरत, एक्टिंग छोड़ अब करती हैं ये काम



image Source

Enable Notifications OK No thanks