रीना रॉय को इस फिल्म की शूटिंग के वक्त डायलॉग भूलने पर सुननी पड़ी थी डांट, हाथ से निकल गई थीं


Reena Roy struggle: 70 और 80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस रीना रॉय (Reena Roy) ने दर्शकों को खूब दीवाना बनाया था. हालांकि, करियर के शुरूआती वक्त में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. दरअसल, साल 1972 में रीना रॉय (Reena Roy) डायरेक्टर बी आर इशारा की फ़िल्म, ‘नई दुनिया नए लोग’ की शूटिंग कर रहीं थीं. फ़िल्म का एक सीन बेंगलुरु से लगभग 50 मील दूर जंगल में शूट किया जा रहा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जहां सीन शूट होना था वहा रेलवे लाइन थी. वहां से दिन में केवल एक बार ही ट्रेन गुज़रती थी. इसी वजह से रीना रॉय को एक ही टेक में शॉट देना था. डायरेक्टर ने एक्ट्रेस को ठीक से समझा दिया था.


 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शॉट के लिए ट्रेन आने का इंतजार होने लगा, लेकिन जब ट्रेन आई और शॉट शुरू हुआ तो  रीना अपने डायलॉग ही भूल गईं.
यह देखकर फिल्म के डायरेक्टर बी आर इशारा रीना रॉय पर बहुत नाराज़ हुए और रीना को खूब डांटा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डांट सुनकर रीना रोने भी लगीं थीं. ये बात मुंबई तक पहुंच गई, जिसका असर रीना के करियर पर भी पड़ा. क्योंकि इसके बाद उन्हें कई फ़िल्मों से बाहर कर दिया गया था.


लेकिन साल 1973 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘जैसे को तैसा’ से रीना रॉय को लोगों ने पसंद करना शुरू कर दिया था. इसके बाद उन्होंने ‘नागिन’, ‘जख्मी’, ‘कालीचरण’, ‘जानी दुश्मन’, ‘मुकाबला’, ‘गौतम गोविंदा’, ‘नसीब’, ‘विश्वनाथ’ और ‘हीरा मोती’ जैसी कई हिट फिल्में दीं.

ह भी पढ़ेंः

Farhan Akhtar Shibani Dandekar Marriage: 19 फरवरी को शादी,18 फरवरी को खंडाला के लिए निकलेंगे दूल्हा-दुल्हन!

Throwback: Govinda बने थे Sajid Nadiadwala और Divya Bharti के लव गुरू ! एक्टर ने लव स्टोरी में निभाया था बड़ा रोल



image Source

Enable Notifications OK No thanks