बेन स्टोक्स ने विराट को दिया जवाब, बोले- उनके जैसे खिलाड़ी…


लंदन. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के 31 वर्षीय स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने हाल ही में एकदिवसीय क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर सबको चौका दिया है. स्टार खिलाड़ी के इस फैसले से हर कोई हैरान है. लोग अपनी-अपनी तरह से स्टार खिलाड़ी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं. इसी कड़ी में बीते सोमवार को पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी उनके इंस्टाग्राम पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए अपना विचार साझा किया.

किंग कोहली ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘स्टोक्स, आप सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी हैं जिनके खिलाफ मैंने अब तक खेला है. आपका रिस्पेक्ट करना बनता है.’ वहीं स्टोक्स ने भी अब कोहली को लेकर अपना विचार साझा किया है. इंग्लिश ऑलराउंडर का कहना है कि वह मैदान पर उनकी ऊर्जा और प्रतिबद्धता के वह हमेशा से कायल रहे हैं.

यह भी पढ़ें- ‘क्या करूं.. मार भी नहीं सकता…’ ईशान किशन को देख आग-बबूला हुए सूर्यकुमार यादव- Video

स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी ने ‘स्काइ स्पोर्ट्स’ पर खास बातचीत के दौरान कहा, ‘विराट क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में महानतम खिलाड़ियों में से एक रहेंगे. वह शानदार खिलाड़ी हैं. उसके जैसे खिलाड़ी के खिलाफ खेलने में मुझे बहुत मजा आता है.’

उन्होंने आगे कहा, ‘खेल में उनकी ऊर्जा और प्रतिबद्धता का मैं हमेशा से कायल रहा हूं. उसके जैसे खिलाड़ी के खिलाफ खेलने से पता चलता है कि इसके क्या मायने हैं. सिर्फ आपके लिए नहीं बल्कि शीर्ष स्तर पर खेलने वाले हर खिलाड़ी के लिए.’

बेन स्टोक्स ने आगे कहा, ‘मुझे यकीन है कि मैदान पर हम एक दूसरे के खिलाफ और क्रिकेट खेलेंगे. विराट के विचार सुनकर काफी अच्छा लगा.’ बता दें साल 2019 में इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लिश टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

बात करें स्टोक्स के एकदिवसीय क्रिकेट के बारे में तो उन्होंने इंग्लैंड के लिए खबर लिखे जानें तक 105* मुकाबले खेलते हुए 88 पारियों में 74 विकेट चटकाए हैं. एकदिवसीय क्रिकेट में उनके नाम एक बार चार और एक बार पांच विकेट लेने का कारनामा है.

वहीं बात करें उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने इंग्लिश टीम के लिए 105* मैच खेलते हुए 90 पारियों में 2919 रन बनाए हैं. एकदिवसीय क्रिकेट में उनके नाम तीन शतक और 21 अर्द्धशतक दर्ज है.

Tags: Ben stokes, Virat Kohli



image Source

Enable Notifications OK No thanks