ऑडियो क्लिप में उथल-पुथल के बीच भारतपे के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर स्वैच्छिक अवकाश पर; अधिक जानिए


भारतपे के सह-संस्थापक छुट्टी पर: डिजिटल भुगतान फर्म भारतपे ने बुधवार, 19 जनवरी को जारी एक बयान में घोषणा की कि कंपनी के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर मार्च के अंत तक स्वैच्छिक अवकाश लेंगे। ग्रोवर का फैसला एक लीक ऑडियो क्लिप के कारण आलोचना का सामना करने के बाद आया है, जिसमें कथित तौर पर उन्हें कोटक समूह के एक कर्मचारी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए देखा गया था। कंपनी ने प्रबंध निदेशक से अनुरोध प्राप्त करने के अगले दिन अपना बयान जारी किया, उसने अपने बयान में उल्लेख किया। फिनटेक फर्म ने कहा कि ग्रोवर जिन परिचालनों की देखरेख करते थे, उन्हें सीईओ सुहैल समीर संभालेंगे।

“हमारे सह-संस्थापक और एमडी अश्नीर ग्रोवर ने आज बोर्ड को सूचित किया है”

भारतपे से मार्च के अंत तक स्वैच्छिक अवकाश लेने के अपने फैसले के बारे में, “भारतपे ने उस दिन जारी अपने बयान में उल्लेख किया।

इसमें कहा गया है, “अश्नीर ने शुरू से ही भारतपे का सह-निर्माण किया है और उनका निर्णय कंपनी की भविष्य की सफलता के प्रति उनकी भावुक प्रतिबद्धता के अनुरूप है।”

कंपनी ने कहा कि फिलहाल उसके बोर्ड ने ग्रोवर के फैसले को स्वीकार कर लिया है। “अभी के लिए, बोर्ड ने अशनीर के फैसले को स्वीकार कर लिया है, जिसे हम मानते हैं कि कंपनी, हमारे कर्मचारियों और निवेशकों के सर्वोत्तम हित में है, और लाखों व्यापारियों का हम हर दिन समर्थन करते हैं,” यह कहा।

भारतपे ने अपने मीडिया बयान में आगे कहा, “भारतपे का नेतृत्व हमारे सीईओ सुहैल समीर और हमारी मजबूत प्रबंधन टीम करते रहेंगे।”

अशनीर ग्रोवर का यह फैसला उन दिनों विवाद के बाद आया है जब उनकी आवाज वाली एक ऑडियो क्लिप लीक हो गई थी। कथित क्लिप में ग्रोवर को एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के दौरान शेयरों की बुकिंग नहीं करने के लिए कोटक समूह के एक कर्मचारी को गाली देते और धमकाते हुए सुना गया था। FSN ई-कॉमर्स वेंचर्स, जो ऑनलाइन ब्यूटी और फैशन प्लेटफॉर्म Nykaa का संचालन करती है, ने शेयर बाजार में बंपर लिस्टिंग देखी और इसे 2021 के सबसे सफल IPO में से एक के रूप में देखा गया।

हालांकि, ग्रोवर ने जल्द ही ट्विटर पर एक बयान साझा करते हुए दावा किया कि ऑडियो क्लिप नकली थी, यह कहते हुए कि यह एक घोटालेबाज का काम था। हालांकि बाद में उन्होंने उस पोस्ट को डिलीट कर दिया। “मित्रों। ठंड! यह कुछ स्कैमस्टर द्वारा जबरन धन उगाहने की कोशिश का एक नकली ऑडियो है (बिटकॉइन में यूएस $ 240K)। मैंने झुकने से मना कर दिया। मेरे पास और चरित्र है। और इंटरनेट को पर्याप्त घोटालेबाज मिल गए हैं,” सोशल मीडिया पर क्लिप के वायरल होने के तुरंत बाद उन्होंने ट्वीट किया था।

मनीकंट्रोल डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार, ग्रोवर ने इसके बाद कोटक समूह को “नायका आईपीओ के लिए आईपीओ वित्तपोषण प्रदान करने में विफलता” के लिए एक कानूनी नोटिस भेजा था।

मनीकंट्रोल की रिपोर्ट में कहा गया है, “नोटिस ने कंपनी में 500 करोड़ रुपये के शेयरों की सदस्यता के अलावा कानूनी नोटिस की लागत के लिए 1 लाख रुपये के अलावा ग्रोवर और उनकी पत्नी को लाभ के लिए हर्जाना मांगा।”

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks