भुवनेश्वर कुमार की यॉर्कर काम नहीं कर रही है। दीपक चाहर को 2023 विश्व कप के लिए कोर टीम में होना चाहिए: सुनील गावस्कर | क्रिकेट समाचार – टाइम्स ऑफ इंडिया


नई दिल्ली: भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की चयन समिति से 2023 विश्व कप के लिए तेज गेंदबाज दीपक चाहर को कोर टीम में शामिल करने के लिए कहा है, यह देखते हुए कि भुवनेश्वर कुमार की “शानदार यॉर्कर” और “धीमी गति से गेंदें” हैं। अब काम नहीं कर रहा।
भुवनेश्वर दो एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में महंगे रहे हैं, भारत दक्षिण अफ्रीका में हार गया है, जिसमें तेज गेंदबाज ने बिना विकेट लिए क्रमशः 64 और 67 रन दिए।
भारत अगले साल आईसीसी 50-ओवर विश्व कप की मेजबानी करने के लिए तैयार है, गावस्कर ने महसूस किया कि चाहर को एक लुक-इन मिलना चाहिए क्योंकि वह नीचे के क्रम में एक “आसान” बल्लेबाज भी है।
गावस्कर ने शनिवार को स्पोर्ट्स टुडे पर कहा, “मुझे लगता है कि अब दीपक चाहर को देखने का समय आ गया है। वह युवा है, काफी हद तक उसी तरह का गेंदबाज है और नीचे के क्रम में अच्छी बल्लेबाजी करता है।”
“भुवी भारतीय क्रिकेट के एक जबरदस्त नौकर रहे हैं, लेकिन पिछले एक-एक साल में, यहां तक ​​कि फ्रैंचाइज़ी स्तर टी 20 क्रिकेट में भी, वह महंगे रहे हैं। पारी की शुरुआत में इतना नहीं बल्कि अंत तक। वह उन शानदार गेंदबाजी करते थे। यॉर्कर और धीमी गेंदें, लेकिन वे अब काम नहीं कर रही हैं। ऐसा हो सकता है, विपक्ष हर समय आपका अध्ययन कर रहा है और उन्हें पता होगा कि इसके लिए कैसे तैयार रहना है। तो शायद यह किसी और को देखने का समय है, “गावस्कर ने कहा।
चाहर भुवनेश्वर की जगह लेने के लिए एक व्यवहार्य विकल्प के रूप में उभरे हैं, भारत ने पिछले साल नवंबर में घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सभी तीन टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में विकेट लिए। चाहर की हरफनमौला क्षमता ने उन्हें कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में 2/53 के रिकॉर्ड आंकड़े दिए, जब भारत ने पिछले साल शिखर धवन के नेतृत्व में द्वीप राष्ट्र का दौरा किया था। इसके बाद उन्होंने 82 गेंदों में नाबाद 69 रन बनाकर नंबर 8 पर आकर पर्यटकों को जीत दिलाई।
गावस्कर ने कहा कि अब समय आ गया है कि टीम को अगले साल अक्टूबर और नवंबर में होने वाले 2023 विश्व कप के लिए तैयार किया जाए।
“अब इरादा यह देखने का होना चाहिए कि भारत में 2023 विश्व कप के लिए आपकी कोर टीम क्या होगी। हमें ऐसा करने के लिए 17-18 महीने का अच्छा समय मिला है। कोर टीम को अधिकतम एकदिवसीय मैच प्राप्त करने हैं। गावस्कर ने कहा, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और बाद में इंग्लैंड के खिलाफ मैच आ रहे हैं। यही वह जगह है जहां आपको उन्हें अधिक से अधिक मैच देने होंगे ताकि वे विश्व कप के लिए अच्छी तरह तैयार हों।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks