TCS की बड़ी उपलब्धि, ब्रिटेन की टॉप सॉफ्टवेयर और आईटी सेवा कंपनियों की सूची में सबसे ऊपर


हाइलाइट्स

TCS रेवेन्यू के मामले में ब्रिटेन की टॉप 30 आईटी कंपनियों की लिस्ट में एक बार फिर अव्वल रही है.
इंडस्ट्री एनालिस्ट फर्म टेकमार्केटव्यू ने यह लिस्ट जारी की है.
TCS ने कहा कि उसने रेवेन्यू रैंकिंग में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है.

नई दिल्ली. टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज यानी टीसीएस (Tata Consultancy Services) रेवेन्यू के मामले में ब्रिटेन के बाजार में टॉप 30 सॉफ्टवेयर और इनफॉर्मेशन टेक्‍नोलॉजी (IT) सप्लायर्स कंपनियों की लिस्ट में एक बार फिर अव्वल रही है. इंडस्ट्री एनालिस्ट फर्म टेकमार्केटव्यू (TechMarketView) ने यह लिस्ट जारी की है.

टीसीएस ने सोमवार को जारी बयान में टेकमार्केटव्यू की तरफ से जारी रिपोर्ट के आधार पर ब्रिटेन की टॉप सॉफ्टवेयर और आईटी सेवा कंपनी होने का दावा किया. कंपनी ने बयान में कहा कि यह रिपोर्ट 200 से अधिक सार्वजनिक और निजी कंपनियों के ब्रिटेन में रेवेन्यू के विस्तृत विश्लेषण के आधार पर तैयार की गई है.

ये भी पढ़ें- TCS shares: रिजल्ट के बाद टीसीएस के स्टॉक पर क्या है ब्रोकरेज और एक्सपर्ट्स की राय, बाई या सेल?

रेवेन्यू रैंकिंग में अच्छा प्रदर्शन
आईटी कंपनी ने कहा कि उसने रेवेन्यू रैंकिंग में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और एप्लीकेशन संचालन में टॉप स्थान हासिल किया है. वहीं, आईटी और बीपी सेवा के मामले में कंपनी दूसरे और कंसल्टिंग और सॉल्यूशन प्रदान करने की कैटेगरी में तीसरे स्थान पर रही है.

TCS Q1 Results: टीसीएस का मुनाफा 5% बढ़कर ₹9,478 करोड़ रहा
गौरतलब है कि हाल ही में टीसीएस ने चालू वित्त वर्ष (2022-23) की पहली तिमाही के वित्तीय नतीजे घोषित किए थे. पहली तिमाही में टीसीएस का नेट प्रॉफिट 5.2 फीसदी बढ़कर 9,478 करोड़ रुपये रहा. कंपनी का मुनाफा एक साल पहले की जून तिमाही में 9,008 करोड़ रुपये की तुलना में 9,478 करोड़ रुपये हो गया है. इस दौरान कंपनी का ऑपरेशंस से कन्सॉलिडेटेड रेवेन्यू वार्षिक आधार पर 16.2 फीसदी बढ़कर 52,758 करोड़ रुपये हो गया. कंपनी ने अपने शेयरधारकों को एक रुपये अंकित मूल्य वाले प्रत्येक इक्विटी शेयर के लिए 8 रुपये प्रति शेयर डिविडेंड देने की घोषणा की है. यह डिविडेंड 3 अगस्त, 2022 को निवेशकों के अकाउंट में आ जाएगा.

Tags: TCS

image Source

Enable Notifications OK No thanks