Big Statement: ‘मेरे काम का क्रेडिट किसी और ने लिया’, ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीत पर एक साल बाद बोले अजिंक्य रहाणे


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Thu, 10 Feb 2022 03:51 PM IST

सार

रहाणे इन दिनों मुंबई रणजी टीम के साथ हैं। वे फॉर्म में वापसी के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलेंगे। इसी बीच, रहाणे ने एक इंटरव्यू में ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल मिली जीत का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि उनके काम का क्रेडिट बाद में अन्य लोगों ने लिया।

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

भारत के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के सितारे इन दिनों गर्दिश में हैं। वे लगातार खराब प्रदर्शन करने के कारण टीम इंडिया से बाहर होने के कगार पर हैं। श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज से उन्हें बाहर किया जा सकता है। रहाणे इन दिनों मुंबई रणजी टीम के साथ हैं। वे फॉर्म में वापसी के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलेंगे। इसी बीच, रहाणे ने एक इंटरव्यू में ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल मिली जीत का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि उनके काम का क्रेडिट बाद में अन्य लोगों ने लिया।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तत्कालीन कप्तान विराट कोहली एडिलेड में मिली हार के बाद स्वदेश लौट गए थे। वे बेटी वामिक की जन्म के लिए भारत वापस आ गए थे। उनके अलावा कई अनुभवी खिलाड़ी उस दौरान चोटिल भी हो गए थे। रहाणे ने मुश्किल समय में टीम की कप्तानी की और भारत को सीरीज में 2-1 से ऐतिहासिक जीत दिलाई। टीम इंडिया मेलबर्न और ब्रिस्बेन में टेस्ट अपने नाम किया था और सिडनी टेस्ट को ड्रॉ कराया था।

रहाणे ने यूट्यूब पर अनुभवी खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार के शो ‘बैकस्टेज विद बोरिया’ में कहा, “मुझे पता है कि मैंने वहां क्या किया। मुझे किसी से यह कहने की जरूरत भी नहीं। यह मेरा स्वभाव नहीं है कि मैं जाकर श्रेय लूं। हां, कुछ चीजें थीं, जिसके लिए मैंने मैदान पर और ड्रेसिंग रूम निर्णय लिया, लेकिन श्रेय किसी और ने लिया। मेरे लिए जो महत्वपूर्ण था वह यह था कि हमने सीरीज जीती और वह एक ऐतिहासिक सीरीज थी। मेरे लिए वास्तव में वह विशेष था।”

रहाणे ने किसी का नाम लिया, लेकिन माना जा रहा है कि उन्होंने अपना यह बयान पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री के बारे में दिया है। उन्होंने सीरीज में जीत के बाद श्रेय लिया और मीडिया में छाए रहे थे। यहां तक कि शास्त्री उसके बाद टीम की आवाज बन गए थे। रहाणे की तारीफ क्रिकेट विशेषज्ञों ने की थी। उन्होंने जिस मुश्किल परिस्थिति में टीम की कमान संभाली उसकी तारीफ सबने की।

रहाणे ने कहा, “सीरीज जीतने के बाद कुछ लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आईं। उन्होंने क्रेडिट भी लिया। मीडिया में जो भी सामने आया उसने यह कहा कि हमने ऐसा किया और यह हमारा फैसला था। भले ही उनलोगों ने यह बात कही, लेकिन मुझे सच्चाई पता है कि मैंने क्या फैसले उस समय लिए थे।”

रहाणे ने 26 दिसंबर 2020 को मेलबर्न के मैदान पर 112 रन की शानदार पारी खेली थी। उसके बाद से वे टेस्ट में एक भी शतक नहीं लगा सके। जनवरी 2021 से वे 15 टेस्ट मैचों में हिस्सा ले चुके हैं। इस दौरान सिर्फ तीन अर्धशतक ही उनके बल्ले से निकले हैं। रहाणे ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में सिर्फ 136 रन बनाए थे। इसके बाद से उनके ऊपर टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks