DSP सुरेंद्र सिंह मर्डर केस में पुलिस को बड़ी सफलता, 4 और आरोपी गिरफ्तार


हाइलाइट्स

डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने पिछले 48 घंटे में चार और आरोपियों को गिरफ्तार किया है.
इनमें से दो आरोपी राजस्थान के गंडवा गांव और दो अन्य हरियाणा के पंचगांव के निवासी है.
इस मामले में सबसे पहले गिरफ्तार ट्रक क्लीनर इक्कर के मानसिक रूप से अस्वस्थ होने का दावा किया जा रहा है.

नूंह. हरियाणा में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने यहां नामजद दो मुख्य आरोपियों के अलावा पिछले 48 घंटे में चार अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा पुलिस द्वारा जिले भर के तकरीबन 34 गांव में चलाए गए सर्च अभियान के दौरान बड़ी तादात में वाहनों के चालान किए हैं. साथ ही कई दर्जन वाहनों को जब्त भी किया गया है. इतना ही नहीं अलग-अलग थानों में अलग-अलग धाराओं के तहत तीन मुकदमे दर्ज कर एक भगोड़ा सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है.

पुलिस कप्तान वरुण सिंगला ने पत्रकार वार्ता कर इस बात का खुलासा किया है. एसपी वरुण सिंगला नूंह ने कहा कि पुलिस ने शुक्रवार को जावेद उर्फ बिल्ला निवासी गंडवा राजस्थान तथा भूरू उर्फ तौफीक निवासी पचगांव को शुक्रवार को गिरफ्तार किया था. दोनों आरोपियों को अदालत में पेशकर 2 दिन के रिमांड पर लिया गया था. इसके अलावा शनिवार को लंबू उर्फ इसुफ़ निवासी गंडवा राजस्थान और असरु उर्फ असरुद्दीन निवासी पचगांव को शनिवार को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस कप्तान ने बताया कि जाबिद उर्फ बिल्ला को शुक्रवार बीबीपुर गांव के नजदीक से गिरफ्तार किया गया है. भुरू उर्फ तौफीक को सोहना-रेवाड़ी मार्ग पर स्थित बुराका कॉलोनी तावडू से गिरफ्तार किया गया है. शनिवार को गिरफ्तार किए गए लंबू उर्फ इसुफ़ पुत्र बुद्धा निवासी गंडवा को गुप्त सूचना के आधार पर बाईपास तावडू से गिरफ्तार किया गया है. असरु उर्फ असरुद्दीन पुत्र अब्दुल निवासी पचगांव को डिढारा बाईपास तावडू से गिरफ्तार किया गया है.

आपको बता दें कि तावडू के डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले में सबसे पहले पचंगाव के रहने वाले ट्रक क्लीनर इक्कर को मुठभेड़ के बाद पैर में गोली मारकर पुलिस ने दबोच लिया था. इसके बाद मुख्य आरोपी शब्बीर उर्फ मित्तर निवासी पचगांव डंपर चालक को गिरफ्तार किया गया था. शुक्रवार को जाबिद उर्फ बिल्ला और भूरू उर्फ तौफीक को गिरफ्तार किया गया. उपरोक्त चारों आरोपी पुलिस रिमांड पर हैं. शनिवार को गिरफ्तार किए गए दो आरोपी लंबू और असरु को रविवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा.

सर्च अभियान में बड़ी कामयाबी
पुलिस ने अपने सर्च अभियान के दौरान बड़ी सफलता अर्जित की है. पुलिस विभाग के पलवल, रेवाड़ी, फरीदाबाद, गुरुग्राम, जिलों के अलावा एचएपी तथा आईआरबी के तकरीबन 1600 जवान फील्ड में हैं. अब तक 34 गांव में सर्च अभियान चलाकर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 236 वाहनों के चालान कर चुके हैं. इसके अलावा माइनिंग एक्ट में 60 वाहन जब्त किए गए हैं. इसके अतिरिक्त 102 सीआरपीसी के तहत 27 वाहन जब्त किए गए हैं. इन वाहनों में बाइक, ट्रैक्टर, लग्जरी गाड़ी, डंपर, कंप्रेसर, हाईवा, जेसीबी इत्यादि वाहन शामिल हैं.

नूंह के पुलिस कप्तान वरुण सिंगला ने बताया कि पुलिस ने सर्च अभियान के दौरान एक भगोड़े अपराधी सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सर्च अभियान के दौरान सरकारी काम में बाधा डालने, गोकशी इत्यादि के तीन अलग- अलग मुकदमे दर्ज किए गए हैं. पुलिस कप्तान वरुण सिंगला ने कहा कि मेवात जिले में अपराधिक गतिविधियों में पूरी तरह सुधार लाने के लिए सर्च अभियान आगे भी जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि मेवात की आवाम को चिंता करने की जरूरत नहीं है. पुलिस बदले की भावना से कोई कार्रवाई नहीं करेगी. उन्होंने भरोसा दिलाया कि बेगुनाह को कोई तंग नहीं करेगा, लेकिन गुनहगारों को हर हाल में सबक सिखाया जाएगा. कुल मिलाकर खाकी की सख्ती अब जिले में पूरी तरह से देखने को मिल रही है.

क्लीनर के मंदबुद्धि होने को लेकर क्या बोले एसपी
इस मामले में सबसे पहले गिरफ्तार ट्रक क्लीनर इक्कर के दिमागी रूप से बीमार होने की खबर है. इन दावों के सामने आने के बाद पुलिस कप्तान वरुण सिंगला ने कहा कि इक्कर के पास स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किया गया सर्टिफिकेट बताया जा रहा है, लेकिन कई बार इस तरह की अवस्था में व्यक्ति काफी खतरनाक कदम उठा लेता है. कुछ ऐसा ही क्लीनर के द्वारा किया गया है.

Tags: Haryana police, Mewat news



Source link

Enable Notifications OK No thanks