IND vs WI: T20 सीरीज के लिए धाकड़ गेंदबाज हुआ फिट, केएल राहुल की फिटनेस पर आया बड़ा अपडेट


हाइलाइट्स

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 29 जुलाई से 5 टी20 की सीरीज खेली जाएगी
चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे कुलदीप यादव अब फिट हो गए हैं
कोरोना पॉजिटिव होने के कारण केएल राहुल का फिटनेस टेस्ट नहीं हुआ

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज (IND v WI) के बीच 3 वनडे की सीरीज के बाद 5 टी20 भी खेले जाएंगे. टी20 सीरीज की टीम में शामिल कुछ खिलाड़ी भारत से वेस्टइंडीज के लिए सोमवार को उड़ान भरेंगे. इसमें कुलदीप यादव, आर अश्विन, दिनेश कार्तिक, रवि बिश्नोई और हर्षल पटेल शामिल हैं. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत इंग्लैंड से वेस्टइंडीज पहुंचेंगे. हालांकि, स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी के बाद रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे केएल राहुल टी20 सीरीज के दौरान भारतीय टीम का हिस्सा होंगे या नहीं? यह अभी साफ नहीं हुआ है. उन्हें हाल ही में कोरोना भी हुआ है और वो फिलहाल, आइसोलेशन में हैं.

कुलदीप यादव को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. उन्हें जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए दाएं हाथ में चोट लग गई थी. इसी वजह से वो टीम से बाहर चल रहे थे. हालांकि, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में उनके खेलने का फैसला फिटनेस टेस्ट के बाद होना था. एक दिन पहले कुलदीप ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर की थी, इससे साफ हो गया कि वो फिट हो चुके हैं और वेस्टइंडीज पहुंच रहे हैं.

IND vs WI 2nd ODI: भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 12वीं सीरीज जीती, अक्षर पटेल बने हीरो

IND vs WI: अक्षर ने धोनी की तरह छक्का मारकर मैच और सीरीज जिताई, बताया- दिमाग में क्या चल रहा था

कुलदीप यादव फिट हो गए हैं
कुलदीप ने अपनी तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा, “जल्द ही मिलते हैं कैरेबियन. साथियों के साथ जुड़ने और मैदान पर उतरने का और इंतजार नहीं कर सकता हूं.”

केएल राहुल के शुरुआती मुकाबलों में खेलने पर संशय
केएल राहुल का भी बीते रविवार को फिटनेस टेस्ट होना था. लेकिन, इससे पहले ही उन्हें कोरोना हो गया. उनका 7 दिन का अनिवार्य क्वारंटीन पीरियड 27 जुलाई को खत्म होगा. कोरोना की दो रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही राहुल आइसोलेशन से बाहर निकलेंगे और इसके बाद ही उनका फिटनेस टेस्ट होगा. उन्हें कार्डियो-वैस्क्यूलर टेस्ट से भी गुजरना होगा, जिसे बीसीसीआई ने कोरोना से उबरने वाले खिलाड़ियों के लिए अनिवार्य किया है. ऐसे में केएल राहुल भले ही पूरी टी20 सीरीज से बाहर नहीं हुए हैं. लेकिन, 29 जुलाई से शुरू हो रही सीरीज के पहले दो मुकाबले में उनके खेलने की संभावना कम है. क्योंकि वो तमाम औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद वो 30 या 31 जुलाई तक ही वेस्टइंडीज में टीम से जुड़ पाएंगे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इस प्रकार है भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल* (फिटनेस टेस्ट पास होने पर खेलेंगे), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह.

Tags: India vs west indies, KL Rahul, Kuldeep Yadav, Rohit sharma, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks