Bihar Board 12th Result 2022 Date: जानें कब तक आ सकता है बिहार बोर्ड की 12वीं का रिजल्ट


बिहार बोर्ड की 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन पूरा होने वाला है। आज इंटरमीडिएट मूल्यांकन का काम खत्म हो जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक 25 मार्च के आसपास बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 12वीं का रिजल्ट (Bihar Board 12th Result 2022) जारी किया जा सकता है। बिहार बोर्ड की इंटर की परीक्षा का रिजल्ट (BSEB 12th Result 2022) बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in और biharboardonline.com पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवार इन वेबसाइट्स पर जाकर ही अपना रिजल्ट (Bihar Board Intermediate Result 2022) चेक कर सकेंगे। रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को रोल नंबर सबमिट करना होगा।

इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन 26 फरवरी से शुरू हुआ था और अब यह फाइनल स्टेज में है। इससे पहले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटर परीक्षा की आंसर-की 3 मार्च को जारी की गई थी। इस पर आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 6 मार्च थी।

12वीं की परीक्षा का आयोजन 1 फरवरी से शुरू हुआ था, जो 14 फरवरी तक चला था। इंटर की परीक्षा 2 शिफ्टों में आयोजित की गई थी और इसके लिए करीब 13 लाख छात्र रजिस्टर्ड थे।

BSEB Inter Result 2022 इन स्टेप्स से कर पाएंगे चेक

छात्र नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

स्टेप 1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाना होगा।
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
स्टेप 3: अब अपना रोल कोड और रोल नंबर सबमिट करना होगा।
स्टेप 4: आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
स्टेप 5: अब इसे चेक और डाउनलोड कर लें।

बिहार बोर्ड के बारे में
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board/BSEB) बिहार सरकार के अधीन एक स्वायत्त संस्था है जो बिहार के माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक कक्षाओं की परीक्षाएं संचालित करता है। इस बोर्ड के जरिए हर साल लाखों छात्र परीक्षा में शामिल होते हैं। बोर्ड की स्थापना 1952 में हुई थी और इसका मुख्यालय पटना में है। इस बोर्ड के अध्यक्ष IAS आनन्द किशोर हैं।

Source link

Enable Notifications OK No thanks