Binance ने फुटबॉल के सुपरस्टार Cristiano Ronaldo के साथ की NFT डील, फैंस को मिलेगा तोहफा


ग्लोबल क्रिप्टो एक्सचेंज Binance ने फुटबॉल के सुपरस्टार क्रिस्टानो रोनाल्डो के साथ एक एक्सक्लूसिव पार्टनरशिप साइन की है। जिसके तहत प्लेटफॉर्म नॉन फंजीबल टोकन (NFT) कलेक्शन लॉन्च करेगा। फर्म ने घोषणा की है कि वह फुटबॉल स्टार के साथ मिलकर एनएफटी की एक सीरीज लॉन्च करेगी जिसे खास तौर पर बाइनेंस प्लेटफॉर्म पर ही बेचा जाएगा। फर्म का कहना है कि शुरुआती कलेक्टिबल्स को इस साल के अंत तक उपलब्ध करवा दिया जाएगा। इस कदम का मकसद रोनाल्डो के फैन्स का परिचय Web 3 से करवाना है, जिससे वे आसानी से एनएफटी की दुनिया में कदम रख सकेंगे। 

Binance के फाउंडर और सीईओ Changpeng Zhao ने खेल में रोनाल्डो की उपलब्धियों को सराहा और कहा कि रोनाल्डो ने खेल में उस स्तर को पार कर लिया जिसकी बदौलत अब वे कई इंडस्ट्रीज़ के लिए एक आइकन बन चुके हैं। उन्होंने कहा कि रोनाल्डो की प्रामाणिकता, प्रतिभा और चैरिटी जैसे कार्यों के लिए उनके पास एक समर्पित फैन बेस है। 

झाओ ने आगे कहा कि बाइनेंस की टीम रोनाल्डो के फैन्स को उनके साथ जुड़ने के लिए एक खास अवसर देने के लिए बहुत उत्साहित है। इस पार्टनरशिप को लेकर रोनाल्डो ने भी अपनी टिप्पणी की। उन्होंने कहा, “मेरे लिए फैन्स के साथ जो रिश्ता है, वो बहुत मायने रखता है। इसलिए एनएफटी के जरिए फैन्स को मेरे और करीब लाना एक बहुत अच्छा विचार है। मैं जानता हूं कि फैन्स भी एनएफटी कलेक्शन को उतना ही एंजॉय करेंगे जितना कि मैं करता हूं।” 

इस डील के बाद रोनाल्डो ने एथलीट्स की उस लिस्ट में अपना शामिल कर लिया है जो एनएफटी के साथ पहले ही जुड़ चुके हैं। इसमें कई नामी खिलाड़ी और स्पोर्ट्स एंटिटी शामिल हैं। यह पहली बार नहीं है जब रोनाल्डो का नाम क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ने जा रहा है। इससे पहले मार्च में रोनाल्डो को खेल के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए क्रिप्टो टोकन ईनाम के रूप में दिए गए थे। उन्हें ईनाम के रूप में JUV टोकन दिए गए थे जो Juventus FC का ऑफिशिअल फैन टोकन है। उनके हर सीनियर कैरियर गोल के लिए उन्हें एक टोकन दिया गया था। 

इसके अलावा इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) ने भी दो ट्रेडमार्क एप्लीकेशन डाले हैं ताकि फैन्स के साथ उनके मेलजोल को बढ़ाया जा सके। रोनाल्डो वर्तमान में इंग्लिश प्रीमियर लीग में खेलते हैं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks