कल्चरल फेस्ट में IIT Delhi ने Binance के साथ मिलकर बांटे NFT टिकट और सर्टिफिकेशन


अपने तीन दिवसीय कल्चरल फेस्ट ‘Rendezvous’ के दौरान, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) दिल्ली ने नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) टिकट और प्रूफ ऑफ अटेंडेंस (PoAP) बांटने के लिए लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज और ब्लॉकचेन प्लेटफॉर्म Binance के साथ भागीदारी की थी। यह इवेंट 24 से 26 अप्रैल के बीच आयोजित किया गया था। ये एनएफटी टिकट कॉन्सर्ट नाइट के दौरान मौजूद लोगों को बांटे गए। 

भारतीय संस्थान और बाइनेंस के बीच इस भागीदारी का उद्देश्य ब्लॉकचेन के विभिन्न इस्तेमालों के बारे में लोगों को शिक्षित करना और उनके बीच जागरूकता बढ़ाना था। इसके लिए एनएफटी टिकट, एनएफटी प्रमाण पत्र, फैन्स टोकन और पीओएपी का सहारा लिया गया।

Binance में APAC के प्रमुख लियोन फूंग (Leon Foong) ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, (अनुवादित) “हम आईआईटी दिल्ली के साथ Rendezvous के लिए साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं, जहां पूरे देश के सबसे प्रतिभाशाली टेक छात्रों को एक साथ लाया जाता है। हम वेब3, ब्लॉकचेन और क्रिप्टो में Rendezvous के उपस्थित लोगों को प्रेरित करने और शिक्षित करने के लिए बाइनेंस के बुनियादी ढांचे और मंच का लाभ उठाकर खुश हैं।”

Binance ने इस दौरान कुछ क्रिप्टोकरेंसी और ब्लॉकचैन-संबंधित प्रतियोगिताओं को भी प्रायोजित किया, जिनमें Cryptocon (एक क्रिप्टो ट्रेडिंग प्रतियोगिता) और NFTart प्रतियोगिता शामिल थी।

Rendezvous के टाइटल स्पॉन्सर के रूप में, Binance 1 मई को फेस्ट के हिस्से के रूप में ‘क्रिप्टो फॉर ऑल’ नाम का एक वेबिनार भी आयोजित करेगा। एक्सचेंज इस वेबिनार का इस्तेमाल क्रिप्टो और ब्लॉकचेन को लेकर निवेशकों की समझ बढ़ाने के साथ-साथ सभी सफल प्रतिभागियों को Binance NFT कंप्लीशन सर्टिफिकेशन भी देगा।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks