उमरान मलिक को इंग्लैंड भेजने चाहते हैं सुनील गावस्कर, IPL 2022 में जम्मू-एक्सप्रेस मचा रहा है धमाल


नई दिल्ली. महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 5 विकेट चटकाने वाले युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल करने का सुझाव दिया है. सनराइजर्स हैदराबाद के जम्मू-कश्मीर के 22 साल के तेज गेंदबाज उमरान ने बुधवार रात शानदार गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर पांच विकेट चटकाए. उनका यह प्रदर्शन हालांकि टीम को जीत नहीं दिला सका क्योंकि राशिद खान (11 गेंद में नाबाद 31) और राहुल तेवतिया (21 गेंद में नाबाद 40) ने अंतिम चार ओवर में 56 रन जोड़कर गुजरात टाइटंस को अंतिम गेंद पर जीत दिला दी. गुजरात की टीम ने अंतिम छह गेंद में 22 रन बनाए.

पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर ने मैच के बाद कमेंटरी करते हुए कहा, ‘‘उसके लिए अगली चुनौती, मुझे लगता है कि भारतीय टीम है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसे शायद अंतिम एकादश में खेलने का मौका नहीं मिले क्योंकि भारत के पास मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव हैं. इसलिए शायद वह खेल नहीं पाए.’’ गावस्कर ने कहा, ‘‘लेकिन टीम के साथ सिर्फ यात्रा करने से, रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ यात्रा करने, उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने से… देखते हैं, उस पर इसका क्या असर पड़ता है.’’

इस युवा तेज गेंदबाज ने पूरे सत्र के दौरान नियमित रूप से 150 किमी प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी की है और आठ मैच में अब तक 15.93 के औसत से 15 विकेट चटकाए हैं. भारत का इंग्लैंड दौरा जून में शुरू होगा. दोनों टीम सबसे पहले पांच मैच की सीरीज का अंतिम टेस्ट खेलेंगी जिसे पिछले साल कोविड-19 के कारण रद्द कर दिया गया था. इसके बाद तीन मैच की टी20 सीरीज और इतने ही मैच की वनडे सीरीज होगी. भारतीय टीम ब्रिटेन के अपने दौरे की शुरुआत 26 जून से डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के साथ करेगी.

Tags: IPL 2022, Sunil gavaskar, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik

image Source

Enable Notifications OK No thanks