बर्थडे गर्ल ‘तापसी पन्नू’ ने अपनी फिटनेस और डाइट से जुड़े खोले राज़, चौंक जाएंगे आप !


हाइलाइट्स

तापसी दोपहर में शाकाहारी भोजन करना पसंद करती हैं.
बेहतर मटोबोलिज्‍म के लिए वे दिनभर खूब पानी पीती हैं.

Taapsee  Pannu Diet Tips: आमतौर पर लोग बेहतर बॉडी और फिटनेस के लिए प्रोटीन रिच फूड और सलाद को डाइट में शामिल करना सही मानते हैं. जबकि अभिनेत्री तापसी पन्नू का कुछ और ही मानना है. उनका कहना है कि यह एक मिथ है कि डाइट में जितना कम कार्बोहाइड्रेट युक्‍त चीजें होंगी, आप उतना परफेक्‍ट बॉडी पा सकेंगे. तापसी कहती हैं कि वे अपने हर डाइट में कार्बोहाइड्रेट को शामिल करती हैं और ये उनके बेहतरीन फिटनेस का सबसे बड़ा टिप्‍स हो सकता है. उन्‍होंने यह जानकारी अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है. तापसी ने सिलेब न्यूट्रिशनिस्ट मुनमुन गनेरीवाल की मदद से अपने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन की  जर्नी से जुड़ी जानकारियों को साझा किया. उनकी कुछ ही दिनों पहले एक शाबाश मिट्ठू नाम की फिल्‍म रिलीज हुई, जिसमें वे पूर्व कप्‍तान मिताली राज की भूमिका निभाते नजर आई हैं.

कार्ब रिच ब्रेकफास्‍ट से दिन की शुरुआत
तापसी पन्‍नू एथलेटिक फिगर के लिए कार्ब रिच ब्रेकफास्‍ट से दिन की शुरुआत करती हैं. उन्‍होंने बताया कि बेहतरीन बॉडी के लिए केवल प्रोटीन का सेवन ही सबसे जरूरी नहीं होता, बल्कि यह जरूरी है कि आप कितनी बैलेंस डाइट लेते हैं.


फाइबर कंटेंट फूड भी जरूरी
उन्‍होंने बताया कि वे अपनी डाइट में इस बात का भी ख्‍याल रखती हैं कि उनके शरीर में हाई फाइबर कंटेंट भी जाए. इसके लिए वे अपनी डायटिशियन के कहने पर स्‍वीट पोटैटो टिक्‍की खाना पसंद करती हैं.

प्रोटीन के लिए देसी लड्डू
तापसी बताती हैं कि उन्‍हें प्रोटीन बार या प्रोटीन सप्‍लीमेंट आदि लेना पसंद नहीं है. ऐसे में वे अपनी डायटिशियन की सलाह के अनुसार बेसन, कोकोनट, नट्स, गोंद और घी से तैयार लड्डू डाइट में शामिल करती हैं. इसे प्रोटीन एनर्जी बॉल कहा जा सकता है.

ऐसी होती है दिनभर की डाइट
वे अपने दिन की शुरुआत अंडा, स्‍वीट पोटैटो, ज्‍वार रोटी के साथ करती हैं. तापसी दोपहर में शाकाहारी भोजन करना पसंद करती हैं. इसके लिए वे चावल, दाल और दही रेग्‍युलर लेती हैं. उनका हर भोजन घर का बना होता है और वे कम से कम ऑयली चीजों को डाइट में शामिल करती हैं. इसके अलावा कभी कभी वे अपनी डाइट में घी शामिल करती हैं. बेहतर मटोबॉलिज्‍म के लिए खूब पानी पीती हैं और फलों का सेवन करती हैं. जबकि दिन में दो कप ग्रीन कॉफी पीना पसंद करती हैं.

Tags: Bollywood actress, Health, Lifestyle, Tapsee pannu



image Source

Enable Notifications OK No thanks