ब्लैकबेरी 4 जनवरी को मर जाएगा — इस बार वास्तविक रूप से


प्रिय दोस्तों, हम आज यहां मोबाइल की दुनिया के उस प्रिय सम्राट: ब्लैकबेरी के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए एकत्रित हुए हैं। और, हाँ, मुझे एहसास है कि यह है पहली बार नहीं हमने कंपनी या उसके उपकरणों की मृत्यु की घोषणा की है (और, जिन कारणों से मैं नीचे बताऊंगा, यह संभवत: अंतिम नहीं होगा) लेकिन यह विरासत ब्लैकबेरी हार्डवेयर के लिए एक बहुत ही निश्चित अंत है।

4 जनवरी से, कोई भी फ़ोन या टैबलेट जो BlackBerry का अपना सॉफ़्टवेयर चला रहा है – वह है BlackBerry 7.1 या इससे पहले का, BlackBerry 10, या उसका टैबलेट ऑपरेटिंग सिस्टम BlackBerry PlayBook – “अब विश्वसनीय रूप से कार्य नहीं करेगा,” कंपनी का कहना है. चाहे वाई-फाई हो या सेल्युलर, इस बात की कोई गारंटी नहीं होगी कि आप फोन कॉल कर सकते हैं, टेक्स्ट मैसेज भेज सकते हैं, डेटा का उपयोग कर सकते हैं, एसएमएस कनेक्शन स्थापित कर सकते हैं या यहां तक ​​कि 9-1-1 पर कॉल भी कर सकते हैं। यह हमारे लिए काफी मरा हुआ लगता है।

यदि, किसी भी अस्पष्ट कारण के लिए, आप या आपका कोई प्रिय व्यक्ति अभी भी मूल ब्लैकबेरी का उपयोग कर रहा है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप इसे अपने हाथों से धीरे-धीरे लेकिन मजबूती से निकालने के लिए इसे नए साल का संकल्प बनाएं। 4 जनवरी से, यह पेपरवेट से थोड़ा अधिक होगा। (यद्यपि Android चलाने वाले BlackBerry डिवाइस सामान्य रूप से कार्य करते रहेंगे.)

रिम ब्लैकबेरी 8310 बीट अप (1020)

अधिक सभ्य उम्र के लिए एक सुंदर फोन: ब्लैकबेरी 8310।
छवि: कगार

जैसा कि ऊपर बताया गया है, हालांकि, यह ब्लैकबेरी की आखिरी मौत नहीं हो सकती है जिसकी हम घोषणा करते हैं। 2000 के दशक के उत्तरार्ध में अपने प्रमुख युग के बाद से कंपनी ने धीमी और कष्टप्रद गिरावट का अनुभव किया है, जब इसके QWERTY कीबोर्ड और सुरक्षा के लिए प्रतिष्ठा ने इसे यूएस में 50 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी दी थी, लेकिन इस तरह के एक मंजिला ब्रांड को अपने अंतिम ड्रेग्स के लिए गलत होना पड़ता है। मूल्य का। (इसकी मूल कंपनी, ब्लैकबेरी लिमिटेड, ने साइबर सुरक्षा सॉफ्टवेयर बेचना।)

ब्लैकबेरी ने 2013 में एक नए ओएस, ब्लैकबेरी 10 (जो विफल रहा) के साथ खुद को रिबूट करने की कोशिश की, और 2015 में एंड्रॉइड डिवाइस बनाने के लिए स्विच किया (जो विफल भी हुआ)। फिर, 2016 में, इसने अपने ब्रांड को TCL जैसे तृतीय-पक्ष निर्माताओं को लाइसेंस देना शुरू किया। यह अभी भी ब्लैकबेरी का नाम कैसे जारी है, और 2020 में, ऑनवर्डमोबिलिटी नाम की एक टेक्सास फर्म ने कहा कि यह 2021 में रिलीज होने के लिए पूर्ण QWERTY कीबोर्ड के साथ 5G एंड्रॉइड-संचालित ब्लैकबेरी डिवाइस बनाएगी।

खैर, घड़ी उस पर टिक रही है (ऑनवर्डमोबिलिटी ने जनवरी 2021 से अपनी वेबसाइट पर कोई समाचार या अपडेट साझा नहीं किया है), लेकिन क्या वह विशेष प्रयास रहता है या मर जाता है, यह कम से कम हमें दूसरे के लिए फिर से इकट्ठा होने का मौका देगा। मैयत। हमें वास्तव में दयालु परिस्थितियों में कुछ समय साथ मिलना चाहिए। वैसे भी आपकी चाची और चाचा कैसे हैं?

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks