BPSC 67th CCE Pre Exam postponed: अब इस दिन होगी बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा, देखें नोटिस


बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने बीपीएससी 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा की तारीख को फिर से संशोधित किया है। जो उम्मीदवार 07 मई 2022 को आयोजित होने वाली इस परीक्षा में उपस्थित होने वाले थे, वे अब बीपीएससी की आधिकारिक साइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर संशोधित तारीख (BPSC 67th Pre Exam Date 2022) का आधिकारिक नोटिस देख सकते हैं। आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, आयोग ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के इंटरनल एग्जाम के चलते बीपीएससी 67वीं कंबाइंड कॉम्पिटेटिव प्रीलिम्स एग्जाम पोस्टपोंड किया गया है।

बीपीएससी ने दूसरी बार प्रारंभिक परीक्षा (BPSC 67th Pre Exam 2022) स्थगित किया है। इससे पहले यह परीक्षा 30 अप्रैल को आयोजित होने वाली थी, जिसे बाद में 07 मई को आयोजित किया जाना था। अब यह परीक्षा एक दिन और स्थगित की गई है। बिहार में सरकारी नौकरी पाने के लिए यह परीक्षा अब 08 मई 2022 को आयोजित की जाएगी।

क्यों स्थगित हुई बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा
आयोग ने संशोधित परीक्षा तारीख का नोटिस जारी करते हुए बताया कि 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा की निर्धारित तिथि 07 मई 2022 को सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की आंतरिक परीक्षा निर्धारित होने के कारण सीबीएसई स्कूल्स में एग्जाम सेंटर मिलना मुश्किल है। इसलिए परीक्षा 08 मई को आयोजित की जाएगी। परीक्षा डिटेल्ड शेड्यूल आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवार ताजा जानकारी के लिए वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। नोटिस का डायरेक्ट लिंक ये रहा-

बीपीएस में भरे जाएंगे कुल इतने पद
बता दें कि BPSC प्रारंभिक परीक्षा 150 अंकों की होगी और परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी। जो उम्मीदवार बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा में क्वालीफाई होंगे उन्हें मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इस परीक्षा के रजिस्ट्रेशन 30 सितंबर, 2021 से शुरू हुई थे और 19 नवंबर 2021 तक चले थे। बीपीएससी, कुल 729 रिक्त पदों को भरने के लिए यह परीक्षा आयोजित कर रहा है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

IAS And PCS: IAS और PCS में क्या है अंतर? | NBT Life

Source link

Enable Notifications OK No thanks